अंबाती रायडू

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने अंबाती रायडू को विश्व कप 2019 में नजरंदाज किया था. शिखर धवन के विश्व कप से बाहर होने के बाद उम्मीद थी, कि अंबाती रायडू को बुलावा आएगा, लेकिन चयनकर्ताओं ने युवा ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया. वहीं जब विजय शंकर चोटिल होकर बाहर हुए थे, तो मयंक अग्रवाल को बुला लिया गया, लेकिन अंबाती रायडू को मौका नहीं दिया गया.

पिछले डेढ़ साल से रायडू को मिल रहा था नंबर-4 पर मौका

पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा ने बताया क्यों विश्व कप 2019 से उन्होंने अंबाती रायडू को रखा बाहर 1

अंबाती रायडू को पिछले डेढ़ साल से भारतीय टीम नंबर-4 पर मौका दे रही था और उनका प्रदर्शन भी अच्छा था, लेकिन जब विश्व कप में लेकर जाने की बात आई, तो चयनकर्ताओं ने उन्हें नहीं चुना.

भारतीय टीम को पिछले 3 साल से नंबर-4 के बल्लेबाज की तलाश थी. इस नंबर पर बहुत से खिलाड़ियों को अजमाया जा चूका था, लेकिन कोई भी खिलाड़ी इस नंबर पर खुद को साबित नहीं कर पाया.

अगर भारतीय टीम विश्व कप 2019 नहीं जीत पाया है, तो इसका एक प्रमुख कारण नंबर-4 पर कोई अच्छा अनुभवी बल्लेबाज ना होना भी था. विश्व कप में भारतीय टीम ने केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर और ऋषभ पंत से नंबर-4 पर बल्लेबाजी कराई थी, लेकिन चारों में से किसी भी बल्लेबाज का नंबर-4 पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा ने बताया रायडू को ना चुनने का कारण

पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा ने बताया क्यों विश्व कप 2019 से उन्होंने अंबाती रायडू को रखा बाहर 2

अंबाती रायडू को विश्व कप में ना चुनने का कारण बताते हुए भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा ने कहा

“अंबाती रायडू अनुभवी थे और हम उन्हें विश्व कप देख रहे थे. हम उसके साथ इसलिए एक साल तक रहे, लेकिन हमें लगा कि वह विचलित लग रहा है, वह फॉर्म में नहीं था, विश्व कप में जाने के विश्वास का स्तर उसके पास नहीं दिख रहा था. हम किसी युवा खिलाड़ी को नहीं ले जा सकते थे, क्योंकि टूर्नामेंट इंग्लैंड में था.”

सिर्फ एक बुरे दिन की बात रही

टी20 विश्व कप

पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा ने  माना कि उनके अनुसार टीम में कोई खामी नहीं थी और यह भारतीय क्रिकेट का सिर्फ का एक बुरा दिन था, जिसके कारण उन्हें नॉकआउट में हार का सामना करना पड़ा था.

उन्होंने कहा,

“मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम कहीं भी कमजोर थे. यह सिर्फ एक बुरा दिन था जो हमारे पास था. एक दिन मैच नहीं हुआ, अगले दिन ऐसा होता है और गति समाप्त हो जाती है आपको फिर से शुरू करना होगा और ऐसे में आपके लिए काम कठिन हो जाता है.”

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul