खुलना टाइटनस से जुड़ा दक्षिण अफ्रीका का यह स्टार खिलाड़ी 1
Photo Credit : Getty Images

दक्षिण अफ्रीका में इस समय क्रिकेटर अपना देश छोड़कर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलना ज्यादा पसंद कर रहे है, क्योंकि राष्ट्रिय टीम में आरक्षण के कारण खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल रही. इसी कारण टीम का साथ छोड़ने वाले पूर्व तेज़ गेंदबाज़ काईल एबोट ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खुलना टाइटनस के साथ करार  कर लिया है.

खुलना टाइटनस ने किया एबोट को शामिल

खुलना टाइटनस से जुड़ा दक्षिण अफ्रीका का यह स्टार खिलाड़ी 2
Photo Credit : Google

एबोट के टीम से जुड़ते ही वो सातवें विदेशी खिलाड़ी बन गए है, जो इस टीम का हिस्सा बने हो. उनसे पहले पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी, जुनैद खान, सरफराज़ अहमद और शादाब खान, अफ्रीका के काईल एबोट और रिले रासुव, ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन के साथ साथ श्रीलंका के सीकुगे प्रसन्ना शामिल है.  दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लिकल ने अकेले नाव पर हार्दिक पंडया को ऑफर किया कुछ ऐसा चौक जायेंगे आप

कोल्पेक डील के कारण छोड़ा था राष्ट्रीय टीम का साथ

खुलना टाइटनस से जुड़ा दक्षिण अफ्रीका का यह स्टार खिलाड़ी 3
Photo Credit : Getty Images

साउथ अफ्रीका के लिए शानदार गेंदबाज़ी करने वाले काईल एबोट ने इंग्लैंड की काउंटी टीम हैम्पशायर के साथ कोल्पेक डील साईन कर ली है और इस वजह से उन्हें अफ्रीका की राष्ट्रिय टीम से सन्यास लेना पड़ा. एबोट ऐसा करने वाले एकमात्र दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी नहीं है, उनके साथ साथ युवा बल्लेबाज़ रायेली रूसो ने भी इस डील को साईन किया था.

एबोट वनडे क्रिकेट में टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे, लेकिन वो अपना वनडे फॉर्म टेस्ट क्रिकेट में तब्दील नहीं कर सके और उन्होंने जनवरी में इस साल सन्यास की घोषणा कर सभी को चौका दिया था.

ऐसा रहा है अंतर्राष्ट्रीय करियर

खुलना टाइटनस से जुड़ा दक्षिण अफ्रीका का यह स्टार खिलाड़ी 4
Photo Credit : Google

दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हुए एबोट ने 21 टी-20, 18 वनडे और 11 टेस्ट मैच खेले है, इन मैचों में कुल मिलाकर एबोट के नाम 99 विकेट दर्ज है.

खुलना टाइटनस ने अपने फेसबुक पेज पर इस बात का खुलासा करते हुए लिखा, कि

गेंद को स्विंग कराने और अंत में योर्कर गेंद डालने के लिए जाने,जाने वाले  अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी काईल एबोट अब हमारी टीम के साथ जुड़ गए है और हमे यह बताते हुए काफी ख़ुशी हो रही है, कि इस साल वो बीपीएल में हमारे लिए खेलते हुए नज़र आयेंगे.”

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...