IND vs WI : भारत की तारीफ में कीरोन पोलार्ड ने कही ऐसी बात, जीता करोड़ों हिन्दुस्तानियों का दिल 1

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए तैयार है। पहला मुकाबला 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जायेगा वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ खेले पिछले 6 मैच में एक भी मैच नहीं जीत पाई है। इस बार कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में वह हार का सिलसिला तोड़ना चाहेंगे।

युवाओं पर नजरें

IND vs WI : भारत की तारीफ में कीरोन पोलार्ड ने कही ऐसी बात, जीता करोड़ों हिन्दुस्तानियों का दिल 2

पहले मुकाबले से पहले विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड का कहना है कि उनकी नजरें युवा खिलाड़ियों पर हैं। टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पोलार्ड ने कहा

“हमें इन युवाओं को मौका देने की जरूरत है क्योंकि हमने उनकी प्रतिभा और दृष्टिकोण को देखा है। युवाओं के लिए कई बार उत्साहित करने के लिए, हमारे पास बहुत सारी युवा प्रतिभाएं हैं, यह सिर्फ उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में आसान बनाने के बारे में है।”

भारत में खेलने का अनुभव

कीरोन पोलार्ड

IND vs WI : भारत की तारीफ में कीरोन पोलार्ड ने कही ऐसी बात, जीता करोड़ों हिन्दुस्तानियों का दिल 3

वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं। इसी वजह से उनके पास भारत में खेलने का काफी अनुभव है। पोलार्ड इस अनुभव का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। पोलार्ड में 2010 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कहा

“हमलोगों ने भारत में काफी खेला है और उनका फायदा उठाना चाहूँगा। भारत की तेज गेंदबाजी काफी अच्छा कर रही है। वह नंबर एक टीम हैं और हमारे लिए इस टीम के खिलाफ खेलना काफी अच्छा है। हम किसी एक खिलाड़ी के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे।”

कई बड़े नाम नहीं

IND vs WI : भारत की तारीफ में कीरोन पोलार्ड ने कही ऐसी बात, जीता करोड़ों हिन्दुस्तानियों का दिल 4

वेस्टइंडीज की टीम में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे बड़े नाम नहीं हैं। इसी वजह से उनके युवा खिलाड़ियों पर बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। आंद्रे रसेल की गिनती टी-20 के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में की जाती है।

मेहमान टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ ही भारत में टी-20 सीरीज खेला था। तीन मैचों की सीरीज में उन्हें 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में वह वापसी करने के इरादे से उतरेंगे।