VIDEO : पोलार्ड ने बड़ी ही चतुराई से नो गेंद को बनाया डेड गेंद | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO : पोलार्ड ने बड़ी ही चतुराई से नो गेंद को बनाया डेड गेंद 

VIDEO : पोलार्ड ने बड़ी ही चतुराई से नो गेंद को बनाया डेड गेंद

वेस्ट इंडीज के कप्तान कायरान पोलार्ड ने अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ मैच में ऐसा कारनामा किया जिसकी वजह से सोशल मीडिया उनकी चतुराई की खूब प्रशंसा प्रशंसा की.

शाई हॉप ने बनाया शतक

दरअसल वेस्टइंडीज ने लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान अफगानिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए। इस लक्ष्य को कैरेबियाई टीम ने शाई होप के शानदार शतक की बदौलत 48.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

रोस्टन चेस को दिया गया मैन ऑफ़ द सीरीज

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। शाई होप को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और रॉस्टन चेस (3 मैच, 145 रन और 6 विकेट) को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 15 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। अपना वनडे डेब्यू कर रहे इब्राहिम जदरान सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए।

इस कारनामें की वजह से सोशल मीडिया पर छा गए पोलार्ड

इसी बीच अच्छी बल्लेबाजी कर रहे असगर अफ़ग़ान तथा नजीबुल्लाह जादरान की जोड़ी को तोड़ने के लिए 25वें ओवर में खुद कप्तान मैदान पर गेंदबाजी करने उतरे उन्होंने गेंद करने के लिए रन-अप लिया वो गेंद फेंकने ही वाले थे की अचानक अंपायर ने पोलार्ड का पैर लाइन से बहार जाने के कारण नो बाल बोल दिया. यह सुनकर पोलार्ड ने बड़ी ही चतुराई दिखाते हुए गेंद को अपने हांथों से फेंका ही नहीं उनके इस कारनामें को देखकर बल्लेबाज के साथ-साथ अंपायर भी हसने लगें. हालाँकि वह विकेट नहीं निकल सके.

असगर अफगान ने बनाये 86 रन

इसके बाद रोस्टन चेस ने नजीबुल्लाह का विकेट लिया जिसके बाद अफगानिस्तान की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और 118 रन तक आधी टीम पवेलियन में थी। यहां से टीम के दो अनुभवी खिलाड़ियों असगर अफगान और मोहम्मद नबी ने मोर्चा संभाला और छठे विकेट के लिए 127 रनों की शानदार साझेदारी की। असगर अफगान ने 85 गेंद पर 86 और नबी ने नाबाद 50 रन बनाए और टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज के लिए कीमो पॉल ने 44 रन देकर 3 विकेट लिए।

5 विकेट से वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 4 रन के स्कोर पर ही टीम को एविन लेविस और शिमरोन हेटमायर के रुप में बड़ा झटका लग गया। हालांकि शाई होप एक छोर पर खड़े रहे और उन्होंने ब्रैंडन किंग (39 रन, 56 गेंद) के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी करके पारी को संभाल लिया। इसके बाद होप ने 145 गेंद पर 8 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 109 रन बनाकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। उन्हें कप्तान किरोन पोलार्ड (32 रन, 26 गेंद) और रॉस्टन चेस (42 रन, 32 गेंद) का अच्छा साथ मिला। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। दोनों देशों के बीच अब 14 नवंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

Related posts

Leave a Reply