Kieron Pollard Spin Bowling Action

Kieron Pollard: क्रिकेट में कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जिनका अनुमान लगाना मुश्किल होता है। यह एक ऐसा खेल है, जिसमें रोजाना नए रिकॉर्ड बनते हैं। इसी क्रम में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसे लेकर क्रिकेट फ़ैंस के बीच उनकी चर्चा काफी हो रही है। कायरन पोलार्ड मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शुमार हैं। वह एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं और गेंदबाजी भी करते हैं। दरअसल, हाल ही में कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अपनी गेंदबाजी से सभी को चकित कर दिया है।

स्पिन गेंदबाजी करते दिखे पोलार्ड, देखें ये वीडियो

Kieron Pollard bowls off-spin; gets wicket afterwards
Kieron Pollard bowls off-spin; gets wicket afterwards

कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) एक माध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं लेकिन हाल ही में उन्हें स्पिन गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। त्रिनिडाड टी-10 ब्लास्ट टूर्नामेंट में पोलार्ड का यह अलग अवतार देखने को मिला। एक मैच के दौरान पोलार्ड ने ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए एक विकेट चटकाया। उनका विकेट लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। इस वीडियो को आप यहाँ देख सकते हैं।

बता दें कि पोलार्ड (Kieron Pollard) इस टूर्नामेंट में स्कार्लेट आइबस स्कॉर्चर्स की कप्तानी कर रहे हैं। त्रिनिडाड टी-10 ब्लास्ट के तीसरे सीजन में स्कार्लेट आइबस स्कॉर्चर्स और सोका किंग के बीच खेले गए मैच में पोलार्ड की ऑफ स्पिन गेंदबाजी का जादू देखने को मिला। यह मैच 27 फरवरी को ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया था। कायरन पोलार्ड ने इस मैच में एक ओवर किया और इस दौरान 10 रन देकर उन्होंने एक विकेट भी लिया।

कायरन पोलार्ड का टी-20 करियर

Kieron Pollard Spin Bowling Action

बताते चलें कि 34 साल के कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की अगुआई में पिछले दिनों वेस्टइंडीज की टीम वनडे और टी-20 सीरीज खेलने भारत आई थी। हालांकि, उसे दोनों ही सीरीज में बुरी हार झेलनी पड़ी थी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वनडे और टी-20 सीरीज दोनों में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। वहीं, अगर पोलार्ड के टी-20 करियर को देखें तो यह बेहद ही दमदार है। वे 515 पारियों में 32 की औसत से 11427 रन बना चुके हैं। एक शतक और 56 अर्धशतक लगाया है।

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer