ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान कोहली को रोकने का तारीख बताया, कहा-इस तरह से रोकते है
Connect with us

इंटरव्यूज

AUSvsIND: विराट कोहली के खिलाफ अपने इस पुराने हथियार का प्रयोग करेगी ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टी-20 मैच खेला जाएगा. इस मैच में जहाँ भारत की कोशिश मैच को जीत कर सीरीज में बढ़त हासिल करने की होगी, वही ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीत कर सबको हैरान करने चाहेगा. इस मैच में सबकी निगाह भारत के कप्तान विराट कोहली पर टिकी होगी.कोहली को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान किम ह्यूज ने बड़ा बयान दे दिया है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान किम ह्यूज का मानना है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान विराट कोहली से निपटते हुए दबकर नहीं रह सकते और उन्हें दुनिया के इस शीर्ष बल्लेबाज को कड़ी टक्कर देनी होगी.

कोहली पर बनाना होगा दबाव

दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद से आस्ट्रेलिया ने मैदान पर थोड़ा नरम रुख अपनाया है. स्वतंत्र समीक्षा में क्रिकेट आस्ट्रेलिया को किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करने का माहौल तैयार करने का दोषी ठहराया गया जिसके कारण केपटाउन की कुख्यात घटना हुई.

ह्यूज को हालांकि भारतीय कप्तान कोहली के साथ मामूली शाब्दिक जंग में कुछ गलत नजर नहीं आता. सिडनी मोर्निंग हेराल्ड को दिए इंटरव्यू में ह्यूज ने कहा है कि

“आप दबकर नहीं रहना चाहते. यह उसके खिलाफ नस्ली टिप्पणी या इस तरह की कुछ चीज नहीं है, लेकिन उसे घूरकर देखा जा सकता है या कुछ शाब्दिक बाण, यह आस्ट्रेलिया का तरीका है.”

 

विराट कोहली के खिलाफ अपने इस पुराने हथियार का प्रयोग करेगी ऑस्ट्रेलिया

उन्होंने आगे कहा कि

” अगर वह (कोहली) दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं है तो शीर्ष दो या तीन में शामिल है…. मुझे लगता है कि वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है.जब दुनिया में एक अरब 20 करोड़ लोग आपका समर्थन कर रहे हों और आपसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हों तो दबाव होता है.”

ह्यूज ने कहा कि अगर दबाव में डाला जाए तो कोहली को कमजोर किया जा सकता है.

भारत कर चूका है 12 खिलाड़ियों की घोषणा 

21 नवंबर को होने वाले इस टी-20 मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग 12 का ऐलान कर दिया है. मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे और स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह नहीं दी गई है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ आराम के बाद नियमित कप्तान विराट कोहली टीम का मोर्चा संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. रोहित शर्मा उपकप्तान हैं जबकि 12 सदस्यीय सूची में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों को शामिल किया है.

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और युजवेन्द्र चहल.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See