सौरव गांगुली पहुंचे अपने शहर, तो रैड कार्पेट बिछाकर किया अपने हीरो का स्वागत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अपने शहर पहुंचे “किंग ऑफ कोलकाता” सौरव गांगुली का रैड कार्पेट बिछाकर किया गया भव्य स्वागत 

अपने शहर पहुंचे “किंग ऑफ कोलकाता” सौरव गांगुली का रैड कार्पेट बिछाकर किया गया भव्य स्वागत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई के प्रेसिडेंट बनने जा रहे हैं। 23 अक्टूबर को गांगुली को अध्यक्ष के पद पर नियुक्त कर दिया जाएगा। नई भूमिका के लिए चुने गए गांगुली जब अपने शहर कोलकाता पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया। दिग्गज के लिए रैड कार्पेट बिछाई गई, फूलों की बारिश की गई।

रैड कार्पेट बिछाकर किया गया सौरव का स्वागत

6 साल से सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट रहे हैं। अपने कार्यकाल में गांगुली ने बंगाल क्रिकेट का चेहरा ही बदल कर रख दिया है। ईडन गार्डेन क्रिकेट ग्राउंड को सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट ग्राउंड बनाया है।

अब जबकि सौरव गांगुली को बीसीसीआई का प्रेसिडेंट नियुक्त किया जा रहा है तो क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने रेड कार्पेट ‘महाराज’ का स्वागत किया। गांगुली के ऊपर फूलों की भी बरसात की गई। एक समय के लिए ईडन गार्डन का ट्रैफिक मानों थम सा गया। लोग ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ की एक झलक देखने को बेताब थे। फैंस ने सड़कों पर पटाखे जलाकर गांगुली के प्रति अपनी खुशी का जाहिर की।

टीम इंडिया का लक्ष्य बड़े टूर्नामेंट जीतना

अपने शहर पहुंचे "किंग ऑफ कोलकाता" सौरव गांगुली का रैड कार्पेट बिछाकर किया गया भव्य स्वागत 1

मुंबई में नामांकन दाखिल कर अपने शहर कोलकाता पहुंचे गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा,

“हमें अब बड़े टूर्नामेंट्स जीतने पर ध्यान लगाना होगा। मैं जानता हूं कि ये लोग हर टूर्नामेंट नहीं जीत सकते, लेकिन यह भी सच है कि इन लोगों ने कई टूर्नामेंट में नाकामी भी झेली है।”

साथ ही गांगुली ने अपने शुरुआती इंग्लैंड दौरे में दो शतक को याद करते हुए कहा,

“टीम इंडिया की कप्तानी और बीसीसीआई का अध्यक्ष पद दोनों बेहद अलग काम है। मगर संतोष इस बात का है कि जब-जब मुश्किल चुनौतियां सामने होती है, मुझे याद किया जाता है।”

Related posts