भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया किस तरह कायम रखते है अपनी अटूट एकाग्रता | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया किस तरह कायम रखते है अपनी अटूट एकाग्रता 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया किस तरह कायम रखते है अपनी अटूट एकाग्रता

भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे सफ़ल बल्लेबाज़ों में से एक हैं. विराट कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी सफ़लता और अटूट एकाग्रता को क़ायम रखने के बारे में खुलकर बात किया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया किस तरह कायम रखते है अपनी अटूट एकाग्रता 1

बीसीसीआई.टीवी पर दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन से बात करते हुए कहा, कि टेस्ट टीम में ना चुने जाने पर पहली बार विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गये युवराज सिंह

“संयोग से, मेरी लाइफ में अधिक लोगों से मेरी क़रीबी नहीं है. मुझे लगता है, यह मेरे लिए मददगार हैं. यदि आपके पास ज्यादा दोस्त या फिर बात करने वाले ज्यादा लोग होते है, तो इससे मन विचलित होता है और अपका समय प्रबंधन असंभव हो जाता है”

विश्व के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक, कोहली का मानना ​​,है कि महत्वाकांक्षाओ की कोई सीमा नहीं होनी चाहिए.

विराट कोहली ने कहा,

“मुझे लगाता है, कि बतौर खिलाड़ी हम अपने आपको एक निश्चित सीमा तक सीमित कर लेते हैं, जोकि हम कर रहे हैं,  हम यह नहीं जानते कि हम क्या कर सकते हैं. मैं कभी भी इस तरह की कोई सीमा नहीं बनाता. मैं हमेशा अपनी योग्यता को बढ़ाना पसंद करता हूँ. आपको अगले स्तर पर जाने के लिए अच्छा संतुलन बनाना होता है. फ़िलहाल सब ठीक है. मैं यह कह सकता हूँ, कि संतुलन बनाने में कामयाब रहा हूँ”.

दिग्गज बल्लेबाज़ ने अपने अभ्यास के तरीके में बदलाव को लेकर भी बात किया.कर्नाटक प्रीमियर लीग की हॉट एंकर करिश्मा कोटक के बारे में 10 रोचक तथ्य

विराट कोहली ने बताया,

“जब भी मैं गेंद खेलता हूँ, मैं चाहता हूँ, कि मेरा पैर पॉइंट दिशा में रहे, न कि कवर दिशा में और कैसे मैं अपने हिप्स को सही प्रकार से रख सकूं और अपने आप को रूम दे सकूं.”

Related posts