किंग्स इलेवन पंजाब अनिल कुंबले के कहने पर इन 3 खिलाड़ियो को किसी भी हाल में करना चाहेगी शामिल 1

आईपीएल के 12 सीजन पूरे हो चुकें है लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के नाम अभी तक एक भी खिताब नहीं है. पंजाब 12 सीजन में केवल दो बार ही अंतिम 4 में पहुँच सकी है. पंजाब लगातार अपनी टीम में बदलाव करती रही है शायद यही उसकी असफलता का सबसे बड़ा कारण है.

पंजाब पिछले सीजन में भी कुछ खास नहीं कर पाई थी, हालाँकि पंजाब की शुरुआत बहुत अच्छी हुई थी. पंजाब ने अपने पहले 4 मैचों में से 3 में जीत हासिल की थी. पंजाब आईपीएल 2020 में अपने इतिहास को जरूर बदलना चाहेगी. आज हम उन तीन खिलाड़ियों पर चर्चा करेंगे जिन पर पंजाब को अपनी नजर रखनी चाहिए.

जेम्स नीशम

न्यूज़ीलैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी जिमी नीशम को पिछली बार के आईपीएल सीजन में कोई खरीददार नहीं मिला था. इस खिलाड़ी ने वनडे में अपनी टीम के लिए के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, हालाँकि टी20 क्रिकेट में नीशम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है.

किंग्स इलेवन पंजाब अनिल कुंबले के कहने पर इन 3 खिलाड़ियो को किसी भी हाल में करना चाहेगी शामिल 4

हालाँकि यह खिलाड़ी अपने ऑल राउंड प्रदर्शन के बल पर खेल का रुख कभी भी बदल सकता है. पंजाब को ऐसे ही ऑल राउंडर की आवश्यकता है. इसी कारण पंजाब को आने वाले सीजन में नीशम पर बोली लगनी चाहिए.

जेशन होल्डर

वेस्ट इंडीज के ओडीई कप्तान जेशन होल्डर पंजाब के लिए बिलकुल सही विकल्प साबित हो सकते है. टीम को शमी का साथ देने के लिए एक एसा ही गेंदबाज चाहिए जो टीम की गेंदबाजी अटैक का प्रितिनिधित्व कर सके.

कई बार पंजाब अनुभवहीन गेंदबाजों के कारण अंतिम ओवर में मैच हारी है, लेकिन जेशन होल्डर टीम को अनुभव भी प्रदान करते हैं साथ ही नीचे आकर बल्लेबाजी में भी अपना योगदान दे सकते हैं. जेशन होल्डर भी पिछले सीजन में अन्सोल्ड रहे थे.

इयोन मॉर्गन किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अहम खिलाड़ी

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल 2019 में पंजाब के कप्तान थे, लेकिन 2020 सीजन के लिए पंजाब ने अश्विन को दिल्ली के साथ ट्रेड कर दिया है, जिसकी वजह से पंजाब को बल्लेबाज के साथ साथ अच्छे कप्तान की भी तलाश है, जिसको इयोन मॉर्गन बखूबी पूरा कर सकते हैं.

इयोन मॉर्गन ने हाल ही में इंग्लैंड को वनडे क्रिकेट का विश्व विजेता बनाया है. उनके पास कप्तानी का भी अच्छा अनुभव है, जिसका फायदा पंजाब को मिल सकता है.