किंग्स इलेवन पंजाब के नाम हैं आईपीएल के 5 रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किंग्स इलेवन पंजाब के नाम हैं आईपीएल के ये 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना है मुश्किल 

किंग्स इलेवन पंजाब के नाम हैं आईपीएल के ये 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना है मुश्किल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल के अब तक 12 सीजन खेले जा चुके हैं. मगर कुछ फ्रेंचाइजी ऐसी हैं जो एक भी खिताबी जीत नहीं दर्ज कर सकी हैं. हां, इसमें पंजाब आधारित फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब भी शामिल है. पंजाब की टीम के पास खिलाड़ी तो अच्छे होते हैं मगर अब तक ये टीम खिताबी जीत दर्ज करने में कामियाब नहीं हो सकी है.

आईपीएल 2019 की बात करें तो फ्रेंचाइजी प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई भी नहीं कर सकी थी और नंबर-6 पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली थी. अब आईपीएल 2020 के लिए पंजाब ने कप्तान विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल को सौंप दी है. साथ ही टीम मैनेजमेंट में भी काफी बदलाव किए हैं.

भले ही अब तक फ्रेंचाइजी खिताबी जीत न दर्ज कर सकी हो लेकिन टीम ने कई ऐसे रिकॉर्ड कायम किए हैं जिसे अब तक कोई नहीं तोड़ सका है. तो आइए इस आर्टिकल में किंग्स इलेवन पंजाब के बनाए हुए उन 5 रिकॉर्ड के बारे में बात करते हैं जो उनके नाम पर दर्ज हैं.

          किंग्स इलेवन पंजाब के नाम हैं आईपीएल के 5 रिकॉर्ड

1- बल्लेबाज द्वारा प्लेऑफ में सर्वाधिक रन की पारी

किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल में बल्लेबाज हर गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की ताक में रहता है. आज तक तमाम बल्लेबाजों ने आईपीएल में शतकीय पारी खेली है. लेकिन जैसा कि हर कोई जानता है कि जब मैच बड़ा होता है यानि क्वालिफायर की बात आती है तो बड़े से बड़े बल्लेबाज के लिए शतक लगाना मुश्किल लगने लगता है.

मगर कभी-कभी कुछ विस्फोटक बल्लेबाज होते हैं जो ना तो मौका देखते हैं ना दस्तूर बस धड़ाधड़ रन बनाते जाते हैं. असल में आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने प्ले ऑफ मुकाबले में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

सहवाग ने 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले गए दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में 122 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस पारी में सहवाग के बल्ले से 12 चौके और 8 छक्के निकले थे. उनकी प्रतिभा ने जॉर्ज बेली के नेतृत्व वाली टीम को 20 ओवरों में 226 रनों के स्कोर पर पहुंचाया था.  इस मैच में पंजाब ने चेन्नई को 24 रनों से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया था.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts