41 साल के वसीम जाफर को किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाया बल्लेबाजी कोच 1

आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम इंडिया के दिग्गज अनिल कुंबले को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया. अब किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी फ्रेंचाइजी के साथ 41 वर्षीय वसीम जाफर को अपनी टीम में बतौर बल्लेबाजी कोच शामिल कर लिया है. वसीम जाफर ने भारत के लिए 2 वनडे और 31 टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन वह अभी भी घरेलू क्रिकेट में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी करते नजर आते हैं.

वसीम जाफर को बनाया बल्लेबाजी कोच

वसीम जाफर

आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को बतौर मुख्य कोच टीम के साथ जोड़ चुकी है. कुंबले के बाद अब फ्रेंचाइजी ने बतौर बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर को टीम में शामिल कर लिया है. इस बात की पुष्टि खुद फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर की है, जहां कोचिंग स्टाफ के साथ वसीम जाफर का नाम भी देखा जा सकता है.

150 रणजी मैच खेल चुके हैं वसीम जाफर

वसीम जाफर

41 साल के वसीम जाफर को किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाया बल्लेबाजी कोच 2

एक घरेलू किंवदंती जो हाल ही में 150 रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने, जाफर पिछले कुछ वर्षों से विदर्भ के मेंटर कम खिलाड़ी के रूप में हैं. हालांकि कोच के रूप में उनका लंबा कार्यकाल नहीं रहा. जाफर विश्व कप के बाद श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार थे. जाफर अभी भी एक सक्रिय खिलाड़ी हैं और अभी वह आगे भी क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब के पास है 42.70 करोड़ पर्स वेल्यू

वसीम जाफर

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के लिए अपनी टीम के 7 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. इसमें वरुण चक्रवर्ती, एंड्रयू टाय, सैम करन, सिमरन सिंह, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरीक्स और अग्निवेश अयाची के नाम शामिल रहे. साथ ही रविचंद्रन अश्विन को भी फ्रेंचाइजी ने ट्रेडिंग के जरिए दिल्ली को दे दिया.

अब फ्रेंचाइजी की पर्स वेल्यू 42 करोड़ 70 लाख रुपये हैं. इसलिए 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में पंजाब की टीम मजबूती के साथ उतरेगी और बड़े-बड़े खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम को मजबूती देने की पूरी कोशिश करेगी.