किंग्समीड, क्वींस पार्क ओवल के मैदान घटिया श्रेणी के : आईसीसी

ians / 25 August 2016

दुबई, 24 अगस्त (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को कहा कि किंग्समीड और क्वींस पार्क ओवल स्टेडियमों के मैदान का बाहरी हिस्सा मैच रेफरी ने ‘घटिया’ करार दिया है। आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी वक्तव्य में कहा गया है, “आईसीसी की इलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट और रंजन मदुगले ने आईसीसी की पिच एवं आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रक्रिया के क्लॉज-3 के तहत आईसीसी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।”

आईसीसी को सौंपी अपनी इस रिपोर्ट मैच रेफरियों ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करने वाले स्टेडियम और भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच चौथे टेस्ट मैच की मेजबानी करने वाले स्टेडियम के आउटफील्ड की गुणवत्ता को लेकर चिंता जताई है।

यह भी पढ़े : वेस्टइंडीज दौरे पर चौथे टेस्ट में क्यों भावुक हुये भारतीय कप्तान?

यर रिपोर्ट क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) को भेज दी गई है और उन्हें 14 दिनों के भीतर इस पर अपनी प्रतिक्रिया देनी है।

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टेस्ट मैच बारिश के साथ-साथ खराब आउटफील्ड के कारण सिर्फ 22 ओवरों का खेल हो सका था।

यह भी पढ़े : भारत बनाम वेस्ट इंडीज टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए टिकटों की कीमत का हुआ ऐलान

त्रिनिदाद एवं टोबैगो क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि इस पर पहले ही जांच शुरू कर दी है। मैदान सुखा पाने की खराब व्यवस्था के कारण भारत-वेस्टइंडीज के बीच इस चौथे टेस्ट मैच के न हो पाने पर टीटीसीबी को चारों ओर से आलोचनाएं झेलनी पड़ीं।

भारत हालांकि चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-0 से जीतने में सफल रहा, लेकिन चौथे टेस्ट के न हो पाने के कारण भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी शीर्ष स्थिति पाकिस्तान के हाथों गंवानी पड़ी।

यह भी पढ़े : साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे से भारत से डरा हुआ है दिग्गज साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी