इन दो बड़े बदलावों के साथ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन दो बड़े बदलावों के साथ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया 

इन दो बड़े बदलावों के साथ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में जब भारत और विंडीज की टीमें सबिना पार्क में आज आमने-सामने होंगी तो जीत से कम कुछ नही चाहेंगी। विंडीज के लिए यह मैच सीरीज में बराबरी करने और भारत के लिए सीरीज जीतने का मौका होगा।

इन दो बड़े बदलावों के साथ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया 1

पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारत ने लगातार दो मैच जीतते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन चौथे वनडे में मिली अप्रत्याशित हार के चलते उसे सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए पांचवें मैच तक इंतजार करना पड़ रहा है।

पिछले मैच में दोनों टीमों की गेंदबाजी अच्छी रही थी, लेकिन मेहमान और मेजबान टीमों के लिए बल्लेबाजी थोड़ी चिंता का विषय है।

शिखर धवन इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। आखिरी मैच में उनसे टीम को रनों की उम्मीद होगी। वहीं कप्तान विराट कोहली भी बल्ले से पिछले मैच में असफल रहे थे।

केदार जाधव, हार्दिक पांड्या अंत में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं, लेकिन पिछले मैच में यह दोनों भी विफल रहे थे। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने हर मैच में 50 का आंकड़ा पार किया है और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी अर्धशतक जड़े हैं। लेकिन पिछले मैच में इन दोनों ने बेहद धीमी पारियां खेली थीं।  भारतीय टीम सहित कप्तान विराट कोहली ने चुन लिया अपना कोच, इस दिग्गज खिलाड़ी को कोच बनाना चाहती है भारतीय टीम

भारत की सबसे बड़ी चिंता इस सीरीज में तेजी से रन बनाने की रही है। बीते दो मैचों में खासकर भारतीय बल्लेबाज रनों की गति को बढ़ा नहीं पाए हैं। इसका बहुत बड़ा कारण पिच भी रही है। पिछले दो मैचों में विकेट काफी धीमी थी और बल्लेबाजों को काफी परेशानी हो रही थी। अगला मैच सबिना पार्क मैदान पर खेला जाना है। यहां की पिच के भी धीमी रहने की संभावना है। ऐसे में दोनों टीमें के दिमाग में यह बात होगी कि इस परिस्थिति में किस तरह से रन बनाने हैं और बोर्ड पर मजबूत स्कोर टांगना है।

विंडीज की पिछली जीत के हीरो पांच विकेट लेने वाले कप्तान जेसन होल्डर रहे थे। गेंदबाजी में उनके अलावा अल्जारी जोसेफ, एश्वेल नर्स, देवेंद्र बिशू हैं जिन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था।

बल्लेबाजी विंडीज की मुख्य चिंता है। इस सीरीज की शुरुआत से ही उसका कोई भी बल्लेबाज नहीं चला है। शाई होप ने जरूर कुछ प्रभाव छोड़ा है। शाई होप के अलावा रोस्टन चेस विंडीज की बल्लेबाजी की मुख्य कड़ी हैं।

टीमें (संभावित):

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव । विश्वकप 2019 को ध्यान में रखते हुए धोनी और ऋषभ पन्त को टीम में जगह दिए जाने पर सबा करीम ने तोड़ी चुप्पी

Related posts