किरण मोरे ने बताया क्यों नहीं मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर केदार जाधव और शिवम दुबे को जगह 1

यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के बीच में ही भारत की ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली टीम का चयन किया गया। आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीनों ही फॉर्मेट खेलने के लिए जा रही है। जिसके लिए टीम का चयन किया गया जहां कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

केदार और शिवम दुबे को नहीं मिली है भारतीय टीम में जगह

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चयनकर्ताओं ने उन खिलाड़ियों को भी बाहर किया है जो इससे पहले भारतीय सीमित ओवर की टीम में मौजूद थे। इसमें भारतीय टीम के पिछली सीरीज के दौरान केदार जाधव और युवा शिवम दुबे दोनों ही शामिल थे।

किरण मोरे ने बताया क्यों नहीं मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर केदार जाधव और शिवम दुबे को जगह 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ केदार जाधव और शिवम दुबे वनडे और टी20 क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में इन दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

केदार जाधव को आईपीएल में नहीं मिले हैं ज्यादा मौके- मोरे

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे ने कहा कि “मैं जाधव के लिए ईमानदारी  से ये कहना चाहता हूं कि उन्हें चेन्नई से खेलते हुए शीर्ष क्रम में ज्यादा मौके नहीं मिले। वो जब बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहे थे, फिर भी उन्हें निचले क्रम में खेलाया गया।”

किरण मोरे ने बताया क्यों नहीं मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर केदार जाधव और शिवम दुबे को जगह 3

“जब वो बल्लेबाजी करने आते थे, आमतौर पर उन्हें दो-तीन ओवर ही बल्लेबाजी करने का मौका मिलता था। एक बल्लेबाज के लिए ये काफी कम है।”

शिवम दुबे के पार अभी तो है काफी उम्र और मौका

केदार जाधव के अलावा किरण मोरे ने शिवम दुबे को लेकर कहा कि उनके पास तो अभी काफी उम्र है। किरण मोरे ने कहा कि “दुबे के लिए मुझे लगता है कि उन्हे बल्लेबाजी करने के काफी कम मौके मिले, लेकिन उनकी कुछ कमजोरियां हैं और उन्हें उनको दूर करना होगा। उनके पास अभी उम्र है। दुबे ने बल्ले से कुछ अच्छी पारियां तो खेलीं लेकिन उनका चयन नहीं हुआ।”

किरण मोरे ने बताया क्यों नहीं मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर केदार जाधव और शिवम दुबे को जगह 4