राजस्थान की रणजी टीम से जुड़ेंगे गैरी क्रिस्टन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजस्थान की रणजी टीम से जुड़ेंगे गैरी क्रिस्टन 

राजस्थान की रणजी टीम से जुड़ेंगे गैरी क्रिस्टन
pc: google

राजस्थान रायल्स को भले ही बी.सी.सी.आई. ने आईपीएल से दो साल पहले बैन कर दिया हो, लेकिन इसका कोई भी असर राजस्थान क्रिकेट पर नहीं पड़ा है और वह अपने यहा सभी युवा खिलाड़ियों को अच्छे से अच्छी सुविधा प्राप्त कराने की ओर लगे हुए है. ख़बरों के मुताबिक राजस्थान क्रिकेट ने पूर्व भारतीय और दक्षिण अफ़्रीकी कोच गैरी क्रिस्टन को टीम का नया कोच नियुक्त किया है. गैरी खिलाड़ियों के साथ 15 दिन के कैम्प में उनकी मदद करेंगें जयपुर में यह कैम्प 5 सितम्बर से शुरू हो रहा है.

यह भी पढ़े : भारतीय A टीम ने ऑस्ट्रेलिया कों दी 86 रनों से मात, अब पॉइंट टेबल के टॉप पर जमाया कब्जा

आर.सी.ए के एक अधिकारी ने बताया कि “गैरी को इस कैम्प का हिस्सा बनाने का फैसला ललित मोदी का था, कि खिलाड़ी आने वाले व्यस्त क्रिकेट से पहले गैरी से क्रिकेट की बारीकियां सीख सके. क्रिस्टन को 15 दिन के इस कैंप के लिए नियुक्त किया गया है, हम सभी जानते है कि वह भारत के लिए सबसे सफल कोच रहे थे, और वह भारतीय परिस्थितियों और खिलाड़ियों को भी अच्छी तरह से समझते है.”

पंकज सिंह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिनके पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का तजुर्बा है, और वह क्रिस्टन के मौजूद रहने को लेकर बेहद खुश दिखे.

यह भी पढ़े : भारतीय टीम के प्रशंसको के लिए चौथे टेस्ट से आई बहुत बुरी खबर

“हमे खबर मिली है कि गैरी क्रिस्टन हमारे साथ इस कैंप का हिस्सा होंगें. मैं कुछ समय के लिए उनके साथ था और उन्हें खेल की काफी समझ है. वह हर एक खिलाड़ी को उनके लिए अलग जगह देते है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और मेरे जितने भी दोस्त भारतीय टीम में है वह सब उनकी बड़ी इज्ज़त करते है और उनके काम के कायल है. 15 दिन का कैंप ज्यादा नहीं है लेकिन खिलाड़ियों के लिए यह एक बेहतरीन मौका है उनसे क्रिकेट की बारीकियां सीखने का.”

सुशील कुमार समेत पूरा भारत मांग रहा है स्वर्ण, योगेश्वर पर है ज़िम्मेदारी

“यह हमारे ऊपर है कि हम इन 15 दिनों में क्रिस्टन से कितना सीख सकते है. उनकी खेल को लेकर समझ हमारे लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाली है, क्योंकि अभी हमे काफी क्रिकेट खेलना है और क्रिस्टन की भूमिका से हमारे युवा खिलाड़ी काफी कुछ सीख सकते है.”

क्रिस्टन का इन युवा खिलाड़ियों के साथ तालमेल कैसा रहता है यह देखना अहम होगा, क्रिस्टन पहले भी आईपीएल में दिल्ली के लिए काम कर चुके है.

यह भी पढ़े : पिछले भारतीय दौरे से डरा हुआ है यह साऊथ अफ़्रीकी खिलाड़ी

Related posts

Comments are closed.