न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच ने कहा विश्व कप की ट्रॉफी होनी चाहिए थी शेयर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: न्यूजीलैंड टीम के बैटिंग कोच ने कहा विश्व कप की ट्रॉफी होनी चाहिए थी शेयर 

World Cup 2019: न्यूजीलैंड टीम के बैटिंग कोच ने कहा विश्व कप की ट्रॉफी होनी चाहिए थी शेयर

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप को खत्म हुए अब दो दिन होने वाले है. इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया यह टूर्नामेंट हमेशा हमेशा के लिए यादगार रहा. फाइनल मैच का परिणाम सुपर ओवर में निकला और इंग्लैंड की टीम ने पहली बार यह खिताब जीतकर इतिहास रचा.

लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जो फाइनल मैच खेला गया, वह इतिहास में पन्नों में सदा के लिए दर्ज हो गया. दुनियाभर के खेल प्रेमियों ने ना तो कभी ऐसा मैच देखा होगा और शायद आगे कभी देखेगे भी नहीं. मैच का टाई हो जाने और उसके बाद सुपर ओवर भी टाई रहना वाकई में यह जबरदस्त मुकबला रहा.

न्यूजीलैंड के कोच ने सामने रखी यह बात

World Cup 2019: न्यूजीलैंड टीम के बैटिंग कोच ने कहा विश्व कप की ट्रॉफी होनी चाहिए थी शेयर 1

फाइनल मैच में बाद आईसीसी की नियमों की जमकर आलोचना देखने को मिल रही है. क्रिकेट की दुनिया के हर एक दिग्गज ने आईसीसी के नियमों के खिलाफ आवाज उठाई और नियमों पर सोच विचार करने को भी कहा. फाइनल में मिली हार के बाद किवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड भी खासे निराश नजर आये. इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने बयान में कहा,

”काफी खोखला महसूस कर रहा हूँ, क्योंकि 100 ओवर के बाद स्कोर बराबर रहा और आप हार गए. मगर यह खेल की तकनीकी पेचदगी है और मुझे यकीन है कि जब नियम लिखे जा रहे होंगे तो किसी ने नहीं सोचा होगा कि विश्व कप फाइनल ऐसा हो सकता है.”

बेन स्टोक्स वाले मुद्दे पर दी अपनी राय

World Cup 2019: न्यूजीलैंड टीम के बैटिंग कोच ने कहा विश्व कप की ट्रॉफी होनी चाहिए थी शेयर 2

फाइनल मैच में अंतिम ओवर में बेन स्टोक्स के लगकर गेंद सीमा रेखा के बाहर गये और इंग्लैंड की टीम को ओवरथ्रो के रूप में चार रन अतिरिक्त मिले. गैरी स्टीड ने इस मुद्दे पर अपनी राय प्रकट करते हुए कहा,

”मुझे इस बारे में नहीं पता, लेकिन अंपायर आखिर में फैसले लेने के लिए ही है. वे भी खिलाड़ियों की तरह इंसान है और कई बार गलती हो जाती है. यह खेल का मानवीय पहलू है.”

क्रैग मैकमिलन ने कहा ट्रॉफी होती शेयर

World Cup 2019: न्यूजीलैंड टीम के बैटिंग कोच ने कहा विश्व कप की ट्रॉफी होनी चाहिए थी शेयर 3

आप सभी को बता दे, कि इंग्लैंड की टीम ने सुपर ओवर में 15 रन बनाये थे और न्यूजीलैंड को छह गेंदों में 16 रन बनाने की जरुरत थी. मगर किवी टीम भी सिर्फ 15 रन ही बना सकी और मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली इंग्लैंड की टीम को विजेता घोषित किया गया. इस पर न्यूजीलैंड टीम के बैटिंग कोच क्रैग मैकमिलन ने अपने बयान में कहा,

”अब कोई भी मैच के परिणाम को नहीं बदल सकता. मगर बीते सात हफ्तों की मेहनत का यह रिजल्ट निकलेगा किसी ने सोचा भी नहीं होगा. मेरे हिसाब से ट्रॉफी को दोनों टीमों के बीच शेयर करना चाहिए था. हम इसी सभी बातों से परेशान हुए, लेकिन यह खेल है और यही इस खेल के नियम है.”

Related posts