आईपीएल 2021 के 49वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का सामना प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद से हो रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 115 रनों का ही स्कोर बना पाई। टीम के ​लिए कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 26, अब्दुल समद ने 25 और प्रियम गर्ग ने 21 रन बनाए। कोलकाता की ओर से टिम साउदी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट चटकाए। सनराइजर्स हैदराबाद से मिले 116 रनों के आसान सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन

हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा गोल्डन डक का शिकार हुए। उन्हें टिम साउथी ने पगबाधा आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। ओपनर बल्लेबाज जेसन राय भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर कैच आउट हो गए। कप्तान केन विलियमसन 26 रन पर रन आउट हो गए।

एसआरएच को चौथा झटका शाकिब अल हसन ने दिया, जब उन्होंने अभिषेक शर्मा को कार्तिक के हाथों स्टंप आउट कराया। प्रियम गर्ग को वरुण चक्रवर्ती ने 21 रन पर कैच आउट करवा दिया। जेसन होल्डर 2 रन पर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए तो वहीं अब्दुल समद को टिम साउथी ने 25 रन पर आउट किया। राशिद खान को शिवम मावी ने 8 रन पर आउट कर दिया। भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल 7-7 रन पर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से टिम साउथी, शिवम मावी व वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो जबकि शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिया।

केकेआर ने आसानी से जीता मैच

दूसरी पारी में केकेआर का पहला विकेट वेंकटेश अय्यर के तौर पर गिरा और उन्हें 8 रन के स्कोर पर जेसन होल्डर ने विलियमसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। वहीं इस टीम का दूसरा विकेट राहुल त्रिपाठी के तौर पर गिरा और उन्हें 7 रन पर राशिद खान ने अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। शुभमन गिल ने 51 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 57 रन बनाए। ये उन्होंने इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया। गिल को सिद्धार्थ कौल ने जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट करवा दिया। उसके बाद नितीश राणा ने 33 गेंदों में 25 रनों की सुझबुझ भरी पारी खेली, लेकिन जैसन होल्डर ने उन्हें रिद्धिमान साहा के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा, इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 12 गेंदों में 18 रनों की पारी खेल केकेआर को 6 विकेट से जीत दिला, प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की तरफ एक और कदम बढ़ा दी, वहीं मुंबई इंडियंस की उम्मीदों को इससे झटका लगा है।

One reply on “KKR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को हरा केकेआर ने प्लेऑफ की तरह बढ़ाया एक और कदम, मुंबई पर मंडरा रहा बाहर होने का खतरा”

Comments are closed.