kkr-beats-rps-by-two-wickets

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आरपीएस को केकेआर ने दो विकेट से हराया, सूर्यकुमार चमके 

आरपीएस को केकेआर ने दो विकेट से हराया, सूर्यकुमार चमके

पुणे। रविवार को सूर्यकुमार यादव (60) के शानदार अर्धशतक की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल-9 के करीबी मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) को दो विकेटों से पराजित कर दिया। पांच मैचों में कोलकाता की चौथी जीत है तो वहीं आरपीएस ने इतने ही मैचों में महज एक मैच ही जीता है।

इससे पहले 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली ही गेंद पर एल्बी मोर्केल ने रॉबिन उथप्‍पा को आउट कर दिया। उथप्‍पा  एलबीडबल्यू हुए। इसके बाद गौतम गंभीर (11) भी अधिक देर टिक नहीं सके और दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़ने के बाद चलते बने। गौतम गंभीर रन चुराने के चक्‍कर में रन आउट हो गए। इसके बाद रजत भाटिया ने शकिब अल हसन को तीन के स्‍कोर पर आउट करके केकेआर को बैकफुट पर खड़ा कर दिया।

इससे पहले आईपीएल नौवें संस्करण के 20 वें मैच में रहाणे (67) की पारी के बदौलत धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने बीस ओवरों में 160 रन बनाए थे। रहाणे के अलावा स्टीव ने 31 और धोनी ने 23 रनों की अहम पारी खेली थी।

रात आठ बजे शुरु हुए इस मैच में केकेआर के कप्‍तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर धोनी की टीम को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। पुणे को पहला झटका तब लगा जब शकिब ने चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर फाफ को महज चार रनों पर पवेलियन का रास्ता  दिखा दिया।

अजिंक्य रहाणे ने चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 52 गेंदों में 67 रन बनाए। रहाणे का विकेट नरेन ने कॉट एंड बोल्ड करके लिया।

Related posts