KKRvsRR : दिनेश कार्तिक ने चावला या आंद्रे रसेल को नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीता का पूरा श्रेय

kalpesh kalal / 24 May 2018

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में बुधवार को कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राईडर्स और राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ चरण का एलिमिनेटर मैच में खेला गया।। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

PC_BCCI

कोलकाता जीत के साथ पहुंचा दूसरे एलिमिनेटर मैच में

कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 169 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने 20 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन ही बना सकी और 25 रनों से मैच हार गई। केकेआर जीत के साथ दूसरे एलिमिनेटर में पहुंच गया जहां पर उन्हें सनराईजर्स हैदराबाद के साथ खेलना होगा।

PC_BCCI

नाईट राईडर्स ने बनाए 169 रन

राजस्थान रॉयल्स के द्वारा मिले पहले बल्लेबाजी के न्योते के बाद कोलकाता नाइट राईडर्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन कोलकाता की शुरूआत बहुत ही खराब रही। केकेआर को 51 रनों के स्कोर पर ही 4 झटके लगे। इसके बाद दिनेश कार्तिक और शुभमन गिल ने पारी को संभाला और 100 के पार ले गए। शुभमन के आउट होने के बाद रसेल ने विस्फोटक पारी से 20 ओवर में अपनी टीम के स्कोर को 169 रनों तक पहुंचा दिया।

PC_BCCI

राजस्थान रॉयल्स का हल्ला नहीं बोल सका हमला

इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शानदार शुरूआत रही। राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और अजिंक्य रहाणे की साझेदारी जिसके बाद अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन के बीच शानदार साझेदारी से जीत की तरफ अग्रसर दिखी। लेकिन अंतिम कुछ ओवरों में केकेआर ने वापसी करते हुए कसी हुई गेंदबाजी की। इस कारण से राजस्थान रॉयल्स अपने 20 ओवर में 144 रन ही बना सकी और मैच को 25 रन से खो दिया।

PC_BCCI

ऐसे मैच में स्कोर नहीं करता है मेटर, अपने आप पर करना होता है भरोसा

जीत के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, कि

“हम शुरूआत में नीचे थे। तो वापसी करके अच्छा लग रहा है। दबाव को कम करने के लिए शुभमन गिल को श्रेय जाता है। उन्होंने कुछ प्यारे शॉट्स खेले। इससे मुझ पर से दबाव हटा और फिर रसेल तो विशेष रहे। इस तरह के मैच में स्कोर कोई मेटर नहीं करता है। ये विश्वास करने वाला हो। हमारे स्कोर को लेकर कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन आप किस तरह से इस पर भरोसा करते हैं। “

गेंदबाजों ने मैच को खींचा और उन्होंने कुछ शानदार गेंदे डाली। रॉयल्स हैरान कर सकता था। इसिलिए आपको अपनी योजनाओं को पकड़कर निष्पादित करने की जरूरत थी। इस स्टेज पर हम मैच महत्वपूर्ण है। अगले मैच में दो अच्छी टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।