दो ऐसे खिलाड़ी जिन्हें हर हाल में अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी कोलकाता नाईट राइडर्स | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

दो ऐसे खिलाड़ी जिन्हें हर हाल में अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी कोलकाता नाईट राइडर्स 

दो ऐसे खिलाड़ी जिन्हें हर हाल में अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी कोलकाता नाईट राइडर्स

आईपीएल की फ्रैंचाइज़ी कोलकाता नाईट राइडर्स हमेशा से ही आईपीएल के शुरू से ही आईपीएल सीजन को जीतने की दावेदार मानी जाती है. इस बार शुरू होने वाले आईपीएल सीजन से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स अपने तेज़ गेंदबाजों के विकल्प की वजह से कमज़ोर नज़र आ रही है, क्योंकि इस बार के आईपीएल से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने टीम से 5 तेज़ गेंदबाजों को बाहर कर दिया है, जिसमें मोर्ने मोर्केल, जैसन होल्डर, जॉन हेस्टिंग, शॉन टेट और जयदेव उनादकट शामिल है. ये है आईपीएल इतिहास के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी, टॉप पर दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

कोलकाता नाईट राइडर्स को इन गेंदबाजों को बाहर करने के बाद एक बड़ा झटका और लगा, जिसमें उनकी टीम के ऑल राउंडर आंद्रे रसेल पर आईसीसी के नियम का उल्लंघन करने पर क्रिकेट से 1 साल का बैन लगा दिया गया है. आंद्रे रसेल पर बैन लगने के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स में तेज़ गेंदबाजों की कमी हो गयी और उसी के साथ ऑल राउंडर की भी.

कोलकाता नाईट राइडर्स ने इस बार के आईपीएल से पहले अपनी टीम में सब टीमों से कम खिलाड़ियों को साथ में रखा है, राइडर्स ने अपनी टीम में 14 खिलाड़ियों को रखा है, जिसकी वजह से उनके पास इस बार के आईपीएल से पहले 20 करोड़ से ज्यादा बैलेंस है.

कोलकाता नाईट राइडर्स में तेज़ गेंदबाज़ और ऑल राउंडर की कमी होने की वजह से उनकी निगाहें इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स पर होंगी, जिन्होंने अभी अभी भारत में आकर भारत के खिलाफ हुए मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन किया था. क्रिस वोक्स ने भारत के खिलाफ़ शुरूआती ओवर्स और अंतिम ओवर्स दोनों ही जगह बहुत अच्छी गेंदबाज़ी की और बल्ले से भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. बेन स्टोक्स तो इस समय के दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर है, उनके लिए तो इस बार के आईपीएल ऑक्शन में बहुत बहस होगी. आईपीएल का अनुभव भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में काम आएगा : शाकिब अल हसन

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल की कमी पूरी करने के लिए बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स जैसे 2 खिलड़ी है और राइडर्स ने जरुर ही इन पर अपनी निगाहें बनाये रखी होगी.

आपको बता दें, कि आईपीएल के दसवें सत्र का ऑक्शन 20 फ़रवरी को शुरू होगा.

Related posts