IPL 11: जिस दिग्गज की वजह से कोलकाता ने जीते 2 आईपीएल अब उसे ही कर दिया बेघर 1

आईपीएल 2018 के रिटेन किये गए खिलाड़ियों की सूची बहुत प्रतीक्षा के बाद कल 4 जनवरी को जारी कर दी गयी हैं जिसमें आईपीएल की फ्रेंचाईजों ने कई बड़े फैसले लिए हैं। बता दें कि इस बार 8 आईपीएल टीमों ने अपने पसंद के 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया हैं।

इसी बीच शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाईटराइडर्स ने अपने सबसे सफल कप्तान और दिल्ली के क्रिकेटर गौतम गंभीर को रिटेन नहीं किया हैं, जिससे सभी हिला कर रख दिया हैं खासकर गंभीर के फैन को।

IPL 11: जिस दिग्गज की वजह से कोलकाता ने जीते 2 आईपीएल अब उसे ही कर दिया बेघर 2

आपको बता दें कि कोलकाता नाईट राइडर्स ने वेस्टइंडीज के सुनील नरेन और वेस्टइंडीज के ही आंद्रे रसेल को भी रिटेन किया हैं, लेकिन गौतम गंभीर जैसे बड़े महान क्रिकेटर को नजरअंदाज किया हैं. हालाँकि 27 और 28 जनवरी को बैंगलोर में होने वाले मेगा ऑक्शन में इन्हें नीलाम किया जा सकता हैं।

इस प्रकार ख़बरों की माने तो गौतम गंभीर को अब कोलकाता को विदाई ही माना जा रहा है, इस कारण गौतम गंभीर अपनी घरेलु टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए दिख सकते हैं. ऐसा सभी का सोचना हैं, लेकिन यह अभी कन्फर्म नहीं हुआ है कि इन्हें कौन रखेगा।

IPL 11: जिस दिग्गज की वजह से कोलकाता ने जीते 2 आईपीएल अब उसे ही कर दिया बेघर 3

क्या रहा है गंभीर का केकेआर में प्रदर्शन

आपको याद दिला दें कि गौतम गंभीर 2011 से 2017 के आईपीएल तक कोलकाता नाईटराइडर्स के लिए खेलते रहे हैं और इन्होंने शानदार खेलते हुए 2537 रन भी बनाये है और इन्हीं की कप्तानी से कोलकाता 2012 और 2014 में आईपीएल का विजेता बना था, लेकिन फिर भी शाहरुख़ खान ने गंभीर से नाता तोड़ने का निर्णय लिया हैं।

गौतम गंभीर पिछले कुछ समय से क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय फोर्मेट में क्रिकेट खेलने के लिए तरस है लेकिन इन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में किसी भी फोर्मेट में जगह नहीं दी जा रही हैं। इस प्रकार गंभीर के साथ इस व्यवहार ने एम एस धोनी कि भी याद दिला दी हैं।

IPL 11: जिस दिग्गज की वजह से कोलकाता ने जीते 2 आईपीएल अब उसे ही कर दिया बेघर 4

क्या हुआ था धोनी के साथ

दरअसल आपको बता दें कि धोनी ने 2015 तक सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए क्रिकेट खेला है लेकिन दो सैलून के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स पर स्पॉट फिक्सिंग के चलते प्रतिबंध लगा दिया गया था जिसके कारण इन्हें दो साल 2016 और 2017 के आईपीएल सीजन में अन्य टीमों के लिए खेलना पड़ा था और इसमें 2016 में इन्होंने पुणे टीम की कप्तानी भी की थी, लेकिन इनके प्रदर्शन के चलते इन्हें अगले साल यानि 2017 में कप्तानी से हटा दिया गया था और स्टीव स्मिथ को कप्तान बना इनकी कड़ी आलोचना भी की थी लेकिन धोनी ने भी अच्छा प्रदर्शन करके सब के मुंह पर जवाब दे दिया था। लेकिन अब धोनी एक बार फिर कप्तान के रूप में खेलेंगे लेकिन इस बार पुणे से नहीं बल्कि चेन्नई की अपनी टीम कि तरफ से।

IPL 11: जिस दिग्गज की वजह से कोलकाता ने जीते 2 आईपीएल अब उसे ही कर दिया बेघर 5

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment