Gill roamed the spot with both hands: Kartik

आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दिया है. जिसमें कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम भी शामिल है. इस टीम की कप्तानी एक बार फिर से भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के पास मौजूद हैं लेकिन इस टीम के पास कार्तिक से भी बेहतर कप्तान मौजूद हैं. जो उन्हें इस आईपीएल सीजन में खिताब भी जीता सकता है.

कोलकाता नाईट राइडर्स के पास मौजूद हैं दिनेश कार्तिक का विकल्प

Gill remains calm even in difficult situations: Kartik

पिछले दो आईपीएल सीजन से शाहरुख़ खान के मालिकाना हक वाली कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के हाथो में हैं. उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. पहले सीजन में उन्होंने अपनी टीम को टॉप 4 में पहुंचा दिया था. लेकिन पिछले सीजन में टीम बहुत अच्छा नहीं कर पाई थी.

अब उसके बाद भी कोलकाता टीम की मैनेजमेंट ने आईपीएल 2020 के लिए भी दिनेश कार्तिक को ही अपना कप्तान रखा है. जबकि उनकी टीम में एक विश्व कप विजेता कप्तान भी मौजूद हैं. इसी नीलामी के दौरान उन्होंने इयोन मॉर्गन को अपने साथ जोड़ा है. जिन्होंने पिछले साल ही इंग्लैंड की टीम को फ़ाइनल जीताया था. हालाँकि उन्हें उसके बाद भी कप्तानी नहीं दी गयी है.

कोलकाता नाईट राइडर्स के पास मौजूद हैं दिनेश कार्तिक से बेहतर कप्तान जो जीता सकता है ख़िताब 1

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं इयोन मॉर्गन

Morgan said England made less than 20 to 30 runs

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. बतौर बल्लेबाज वो बहुत ही आक्रामक और बड़ी पारियां भी खेलते हुए नजर आ रहे हैं. मैदान पर लिए जा रहे उनके सभी फैसले भी सही साबित हो रहे हैं. जिसके कारण कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को मॉर्गन को अपना कप्तान बनाना चाहिए था.

जिससे दिनेश कार्तिक भी खुलकर अपनी क्रिकेट खेल सके. हालाँकि फॉर्म की बात करें तो कार्तिक भी मौजूदा समय में बहुत ही शानदार लय में नजर आ रहे हैं. फिनिशर के तौर पर उन्होंने अपनी भूमिका पहले तमिलनाडु के लिए निभाई है. जबकि पिछले सीजन में कोलकाता के लिए भी वो सफल रहे हैं.

कई अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में

कोलकाता नाईट राइडर्स के पास मौजूद हैं दिनेश कार्तिक से बेहतर कप्तान जो जीता सकता है ख़िताब 2

दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन के अलावा भी इस टीम में कई खिलाड़ी मौजूद हैं. जो अपने प्रदर्शन से मैच जीता सकते हैं. जिसमें वेस्टइंडीज के सुनील नरेन् और आंद्रे रसेल का नाम भी शामिल है. जबकि युवा भारतीय नितीश राणा और शुभमन गिल भी अच्छा खेलते हुए नजर आ सकते हैं. गेंदबाजी में अब कमलेश नागरकोटी भी फिट हो गये हैं. उनका साथ देने के लिए कुलदीप यादव भी मौजूद हैं.