कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने खरीदी दो नई टीमें! इस लीग में भाग लेती हुई आएंगी नज़र 1

विश्व क्रिकेट में आईपीएल की सफलता के बाद दुनिया में कई नई टी20 लीग्स का आगाज़ हुआ था. इस दौड़ में अब यूएई की एक नई टी20 लीग भी शामिल होने जा रही है. इसी बीच कुछ ख़बरों की मानें, तो आईपीएल की दो सफल फ्रैंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने भी इस नई लीग में अपनी टीम उतारने का फैसला लिया है.

अगले साल होगा लीग का आगाज़

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने खरीदी दो नई टीमें! इस लीग में भाग लेती हुई आएंगी नज़र 2

अगले साल यूएई में शुरू होने वाली इस लीग को ईसीबी (अमीरात क्रिकेट बोर्ड) संचालित करेगा. इस लीग के लिए फिलहाल कुल 6 टीमों को ही मंजूरी दी गई है. अभी ऐसा माना जा रहा है कि इस लीग का आयोजन अगले साल यानि 2022 के जनवरी या फरवरी में हो सकता है. अगर इस लीग में भाग लेने वाली टीमों की बात करें, तो अब तक मुंबई और केकेआर के साथ डील लगभग फाइनल हो चुकी है.

अगस्त में हुआ था आयोजन का ऐलान

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने खरीदी दो नई टीमें! इस लीग में भाग लेती हुई आएंगी नज़र 3

बता दें कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसी साल अगस्त में ही इस टी20 लीग के आयोजन का ऐलान किया था. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से आई एक खबर के मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाईजी केकेआर और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने ईसीबी के साथ इस मामले मी लगभग सारी बातचीत पूरी कर ली है. ऐसे में इस खबर की आधिकारिक पुष्टि कभी भी की जा सकती है.

One reply on “कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने खरीदी दो नई टीमें! इस लीग में भाग लेती हुई आएंगी नज़र”

Comments are closed.