दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर

आईपीएल 2019 के 10वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सामने कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम होगी। दो बार की आईपीएल विजेता केकेआर ने अपनी बल्लेबाजी के बूते टूर्नामेंट के पहले दोनों मैचों को अपने नाम किया था। वहीं दिल्ली को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार जीत मिली लेकिन चेन्नई की अनुभव से वह पार नहीं पा सके।

यह मैच दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर खेला जायेगा। आईये आपको बताते हैं, किस मैच में दिल्ली को मात देने किन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर की टीम।

सलामी बल्लेबाज

क्रिस लिन

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 1

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन पहले दोनों मैचों में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसके बावजूद टीम को उनपर काफी भरोसा है। इसी वजह से वह तीसरे मैच में एक बार फिर सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। दिल्ली की धीमी विकेट पर उनके ऊपर धैर्य से बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी होगी।

सुनील नरेन

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 2

 

स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन पिछले कुछ सीजन में शानदार बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। उनपर पॉवरप्ले में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी होती है। पिछले मैच में उन्होंने युवा स्पिन वरुण चक्रवर्ती के एक ओवर में ही 25 रन ठोक दिए हैं। इस मैच में भी उनका रोल कुछ ऐसा ही होगा।

मध्यक्रम

रोबिन उथप्पा

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 3

अनुभवी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा पर पिछले सीजन तक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रहती थी लेकिन इस सीजन पर एक छोर संभालते नजर आते हैं। केकेआर के लिए इस मैच में भी उनके ऊपर यही जिम्मेदारी होगी।

नितीश राणा

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 4

पहले दोनों मैचों में दो अर्धशतक बनाने वाले नितीश राणा के पास अभी ऑरेंज कैप भी है। घरेलू मैचों में दिल्ली के कप्तान इस बल्लेबाज पर एक बार फिर लम्बी पारी खेलने की जिम्मेदारी होगी। केकेआर की बल्लेबाजी काफी हदतक उनपर निर्भर है।

दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर)

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 5

कप्तान दिनेश कार्तिक बल्ले से पहले दोनों मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। पहले मैच में वह जल्दी आउट हो गये वहीं दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी अंतिम ओवर में आई। कार्तिक विश्व कप टीम के दावेदार हैं और इसी वजह से वह बड़ी पारी खेलने चाहेंगे।

शुभमन गिल

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 6

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल टॉप आर्डर के बल्लेबाज हैं लेकिन केकेआर की लाइन अप को देखते हुए उन्हें नीचे बल्लेबाजी का मौका मिलता है। पहले मैच के अंतिम ओवर में उन्होंने दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी।

ऑलराउंडर

आंद्रे रसेल

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 7

केकेआर की पहली दोनों जीत के हीरो आंद्रे रसेल पर एक बार फिर को नजरें होंगी। उन्होंने हैदराबाद और पंजाब के गेंदबाजी की जमकर धुनाई की थी। इसके साथ ही गेंदबाजी में भी उन्होंने दोनों मैचों में विकेट चटकाए थे। इसी वजह से मैच में सभी की नजरें किसी पर होंगी।

स्पिन गेंदबाज

पियूष चावला

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 8

लीग स्पिन गेंदबाज पियूष चावला केकेआर के लिए बीच के ओवरों में अहम भूमिका निभाते हैं। चावला आईपीएल इतिहास के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में गिने जाते हैं। उनके नाम 140 से ज्यादा विकेट दर्ज है। स्पिन की मददगार कोटला पर उनके ऊपर ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों को आउट करने की जिम्मेदारी होगी।

कुलदीप यादव

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 9

कुलदीप यादव की फॉर्म केकेआर के लिए जरुर चिंता का विषय है। पहले ओवर में उन्हें अपना स्पेल खत्म करने का मौका भी नहीं मिला वहीं दूसरे मैच में भी वह महंगे साबित हुए। कोटला की धीमी विकेट पर वह बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसना चाहेंगे।

तेज गेंदबाज

संदीप वारियर

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 10

केकेआर की टीम तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह संदीप वारियर को मौका दे सकती है। संदीप को चोटिल कमलेश नागरकोटी की जगह कोलकाता की फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा है। सैयद मुश्ताक अली में हैट्रिक लेने वाले इस गेंदबाज पर सभी की नजरें होंगी।

लॉकी फर्ग्यूसन

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को मात देने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है केकेआर 11

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज फर्ग्यूसन ने पहले दो मैचों में ही गति से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल को अपनी गति की वजह से ही पवेलियन भेजा था। इस मैच में उनपर फिर सलामी बल्लेबाजों को आउट करने की जिम्मेदारी होगी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts