IPL 2021: आईपीएल 2021 जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है कोलकाता नाईट राइडर्स, एक नजर में देखें कितनी मजबूत है टीम 1

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी हो चुकी है. आईपीएल 2021 की नीलामी चेन्नई के एक होटल में सभी फ्रेंचाइजी की मौजूदगी में हुई, जिसमें कुछ खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने जमकर पैसे लुटाएं तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो अनसोल्ड गये. इस दौरान सभी टीमों के बिच आलराउंडर खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की होड़ दिखी. राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सबसे ज्यादा पैसे लुटाए.

कोलकाता ने बेस्ट खिलाड़ियों को सस्ते में खरीदा

आईपीएल

शाहरुख खान की कोलकाता नाईट राइडर्स ने 14वें सीजन के लिए हुई नीलामी में मैदान मारने की पूरजोर कोशिश में है और इसके लिए टीम को और मजबूत बनाने का काम इस नीलामी में किया गया. टीम ने भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को आईपीएल नीलामी के अंत में उनके बेस प्राइस 2 करोड़ में ही टीम में शामिल कर लिया, तो 2 साल बाद बैन से वापसी कर रहे शाकिब अल हसन को मात्र 3.20 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया.

इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा मॉर्गन की कप्तानी वाली इस फ्रेंचाइजी ने करुण नायर, शेल्डन जैक्सन, पवन नेगी, वेंकटेश अय्यर, बेन कटिंग और वैभव अरोड़ा को भी अपनी टीम में शामिल किया है.

पहले से ही मजबूत थी टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल नीलामी होने से पहले ही कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम मजबूत नजर आ रही थी, टीम के पास पहले से ही  आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटि, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नीतिश राणा, शुभमन गिल, सुनील नरेन और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया था.

आइपीएल 2021 में ऐसी दिखेगी कोलकाता नाईट राइडर्स

IPL 2021: आईपीएल 2021 जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है कोलकाता नाईट राइडर्स, एक नजर में देखें कितनी मजबूत है टीम 2

इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटि, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नीतिश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, अली खान, टिम साइफर्ट, हरभजन सिंह, करुण नायर, पवन नेगी, वेंकटेश प्रसाद, वैभव अरोड़ा, शेल्डन कॉर्टरेल, शाकिल अल हसन, बेन कटिंग.