SRH vs KKR: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में डेविड वार्नर ने एक, दो, तीन, चार नहीं बल्कि पुरे 11 रिकॉर्ड बना डाले | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SRH vs KKR: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में डेविड वार्नर ने एक, दो, तीन, चार नहीं बल्कि पुरे 11 रिकॉर्ड बना डाले 

SRH vs KKR: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में डेविड वार्नर ने एक, दो, तीन, चार नहीं बल्कि पुरे 11 रिकॉर्ड बना डाले

आईपीएल में रविवार, 30 अप्रैल को खेल प्रेमियों को सुपर संडे देखने को मिला. आईपीएल में आज दिन का दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेला गया. यह मैच राजीव गाँधी, स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया. जहाँ मेहमान टीम केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.  धोनी या युवराज नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी की दीवानी हैं करीना कपूर

टॉस हारकर पहले खेलते हुए मेजबान हैदराबाद की टीम ने 209-3 का लाजवाब स्कोर खड़ा किया. 210 रनों के बड़े लक्ष्य के जवाब में मेहमान केकेआर की टीम केवल 7 विकेट के नुकसान पर 161 रनों का स्कोर ही बना सकी और यह मैच 48 रनों का अंतर से हार गयी.

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने शानदार शतकीय पारी खेली.

आइये डालते हैं, एक नज़र मैच में बने चुनिन्दा रिकार्ड्स पर:-

1} डेविड वार्नर ने हैदराबाद के राजीव गाँधी, स्टेडियम में अपने  1,000 आईपीएल रन पूरे किये. इस मैदान पर शिखर धवन के बाद यह रिकॉर्ड बनाने वाले डेविड वार्नर दूसरे बल्लेबाज़ बने.

2} आईपीएल में किसी एक मैदान पर 1,000 आईपीएल रन बनाने वाले डेविड वार्नर तीसरे विदेशी बल्लेबाज़ बने. डेविड वार्नर से पहले क्रिस गेल (1538) बेंगलुरु और एबी डीविलियर्स (1368) रन बेंगलुरु के मैदान पर बना चुके हैं.   इस भारतीय दिग्गज ने अब सनी लियोन के साथ काम करने की जताई इच्छा

3} डेविड वार्नर ने आईपीएल में अपने 150 छक्कें पूरे किये.

4} आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज़ बने डेविड वार्नर. वार्नर ने इस मैच में केवल 20 गेंदों का सामना करते हुए अर्द्धशतक बनाया. इससे पहले यह रिकॉर्ड डेविड वार्नर और मोईसेस हेनरिक्स के नाम पर ही दर्ज था. दोनों खिलाड़ियों ने अर्द्धशतक 20 गेंद में बनाया था.

5} डेविड वार्नर और शिखर धवन टी ट्वेंटी क्रिकेट की पहली जोड़ी बनी जिन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज़ 2000 रन बनाये हो.

6} आईपीएल में डेविड वार्नर ने अपना तीसरा शतक लगाया. आईपीएल में वार्नर का यह बतौर कप्तान पहला शतक रहा. यही नहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए वार्नर का यह पहला शतक रहा. इससे पहले दोनों शतक वार्नर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए लगाये थे.   इतिहास के पन्नों से : जब सचिन ने ब्रावो और पोलार्ड से कहा, कि बल्ले मुझसे बात करते है

7} डेविड वार्नर और शिखर धवन के बीच 139 रनों की साझेदारी हुई. दोनों के बीच आईपीएल में यह सबसे बढ़िया साझेदारी रही.

8} डेविड वार्नर ने इस मैच में 126 रनों की पारी खेली. आईपीएल में यह उनका सबसे बढ़िया स्कोर रहा. यही नहीं आईपीएल में किसी भी कप्तान द्वारा खेली गयी यह सबसे बड़ी पारी रही.

9} सनराइजर्स हैदराबाद की और से आईपीएल में पहली बार कोई शतक देखने को मिला. डेविड वार्नर ने इस मैच में 126 रनों की पारी खेली और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का यह सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर रहा.

10} डेविड वार्नर और शिखर धवन के बीच 139 रनों की साझेदारी हुई. सनराइजर्स हैदराबाद की और से आईपीएल में यह 11वीं शतकीय साझेदारी रही. खास बात यह हैं, कि इनमे दस बार डेविड वार्नर का शामिल रहा.

11} आईपीएल में डेविड वार्नर शतक लगाने वाले पांचवें कप्तान बने.  आशीष नेहरा के जन्मदिन पर जाने किसका है उनके जीवन में सबसे खास महत्व

12} सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 209-3 का स्कोर बनाया. आईपीएल में केकेआर कीम के खिलाफ किसी भी टीम का यह सबसे बड़ा रिकॉर्ड रहा.

13} 209-3 का स्कोर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का सबसे बढ़िया स्कोर रहा. इससे पहला स्कोर 208/7 बनाम आरसीबी, 2016.

14} आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार देखने को मिला जब केकेआर की टीम ने एक पारी में 200+ रन खर्च किये हो.   रोहित शर्मा के जन्मदिन पर युवराज सिंह ने रितिका से लगाई ये खास गुहार

15} आईपीएल में एक साथ बल्लेबाज़ी करते हुए रोबिन उथप्पा और मनीष पांडे ने आईपीएल में एक साथ खेलते हुए एक जोड़ी के रूप में अपने 1000 रन पूरे किये.

Related posts