kkr-vs-dd-match-preview-firojshah-kotla

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलकाता पर भारी पड़ेगी दिल्ली की कम अनुभवी टीम 

कोलकाता पर भारी पड़ेगी दिल्ली की कम अनुभवी टीम

आज शाम 4 बजे दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला कोलकाता नाइट रायइर्स से होगा. दिल्ली की पिच को देखते हुये ये कहा जा सकता है, कि ये मैच दोनों टीमों के गेंदबाजो के बीच होगा, दोनों टीमों के स्पिन गेंदबाज आज अपना जलवा दिखा सकते है. हालाँकि नरेन और अमित मिश्रा पर सबकी निगाहे टिकी होंगी.

पिछले 3 मैचों में प्रदर्शन:

दिल्ली: जीत, जीत, हार

दिल्ली ने अब तक खेले अपने 5 मैचों में 3 मैच जीते है, तो 2 मैचों में उसे हार मिली है. पहला मैच हारने के बाद दिल्ली ने बाद में लगातार 3 मैच जीते, लेकिन पिछले मैच में दिल्ली को हार मिली.

कोलकाता: जीत, जीत, हार

कोलकाता ने अब तक खेले 6 मैचों में 4 मैच जीते है, तो 2 मैचों में केकेआर को हार मिली है. केकेआर ने अपने दोनों मैच मुंबई के खिलाफ हारे है. साथ ही दिल्ली के खिलाफ खेला गया पहला मैच वे जीत चुके है.

मजबूती:

कोलकाता:

कोलकाता की मजबूती उसका टॉप अॉर्डर और उसकी गेंदबाजी है. गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा कोलकाता को लगातार अच्छी शुरूआत दिला रहे है, तो गेंदबाजी में नरेन और दुसरे गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है.

दिल्ली:

दिल्ली की बात करे तो दिल्ली की मजबूती उसकी बेहतरीन गेंदबाजी है. दिल्ली का हर गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. दिल्ली के पास जहीर खान, क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा, और इमरान ताहिर जैसे गेंदबाज है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है.

कमजोरी:

दिल्ली:

दिल्ली की कमजोरी उसकी कम अनुभवी बल्लेबाजी है. डि कॉक को छोड़ दे तो उसका कोई बल्लेबाज ठीक से प्रदर्शन नहीं कर पाया है. पिछले मैच में ही देखे तो मॉरिस ने आकर दिल्ली की इज्जत बचाई थी.

कोलकाता:

कोलकाता की कमजोरी उसका मिडिल अॉर्डर बल्लेबाजी, और तेज गेंदबाजी है. मिडिल अॉर्डर के बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है, तो गेंदबाजी में नरेन को छोड़कर दुसरा कोई भी गेंदबाज अच्छा नहीं कर पाया है.

उम्मीद:

ये मैच शाम को दिल्ली में है, और इस मैच में हमे दोनों टीमों के स्पिनरों के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है. नरेन की वजह से कोलकाता का पलड़ा भारी है. हालाँकि अमित मिश्रा भी कमाल कर सकते है.

पिच का हाल:

दिल्ली की पिच थोडी स्पिनरों के मददगार है, और शाम को होने वाले मैच में स्पिनरों को काफी मदद मिल सकती है. साथ ही तेज गेंदबाजों पर ज्यादा स्कोर होने की उम्मीद है. हालाँकि स्कोर 160-170 के आस -पास होने की सम्भावना अधिक है.

संभावित 11:

दिल्ली:

क्वेंटन डि कॉक, रिशभ पंत, संजू सैमसन, करुण नयर, जेपी ड्यूमिनी, पवन नेगी, क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा, इमरान ताहिर, मोहम्मद शमी, जहीर खान.

कोलकाता: गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, युसुफ पठान, राजगोपाल सतीश, शकीब अल हसन, आंद्रे रसेल, पियुष चावला, मॉर्ने मॉर्कल, उमेश यादव, सुनील नरेन.

मैच समय: भारतीय समयानुसार मैच शाम 4 बजे से.

Related posts