आज रात मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. ये टीम दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा, जहाँ कोलकाता यह मैच जीतकर मुंबई से इडेन का बदला लेना चाहेगा, तो वहीं मुंबई यह मैच जीतकर अपने प्रसंशको को मुंबई में इस साल के अंतिम मैच में तोहफा देना चाहेगी.

पिछले 3 मैचों में प्रदर्शन:

मुंबई: जीत, हार, जीत

मुंबई के इस आईपीएल में आधे मैच हो चुके है, और मुंबई ने 7 में से 3 मैच जीते है, तो उसे 4 में हार मिली है. कोलकाता के खिलाफ ये मुंबई का दुसरा मैच है इस सीजन, और पहला मैच मुंबई ने जीता था.

कोलकाता: जीत, जीत, जीत

कोलकाता की टीम पिछले लगातार तीन मैच जीतकर पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर मौजूद है. आज वानखेडे में वे लगातार चौथा मैच जीतना चाहेगी, और ईडन गार्डन में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे.

मजबूती:

मुंबई:

मुंबई टीम की मजबूती उसकी तेज गेंदबाजी दिख रहीं है. मिशेल मैकलेंघ्न, टीम साउदी और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहीं है. उनको सपोर्ट बीच बीच में कोई ना कोई एक बल्लेबाज भी अच्छा खेलकर कर रहा है.

कोलकाता:

मुंबई की तरह कोलकाता की गेंदबाजी उनकी सबसे बडी मजबूती है. देखा जाए तो कोलकाता की गेंदबाजी इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत गेंदबाजी है. सुनिल नरेन की वापसी के बाद केकेआर की गेंदबाजी का सामना करना सामने वाली टीम के लिए मुश्किल हुआ है.

कमजोरी:

मुंबई:

पिछले काफी मैचों में मुंबई के बल्लेबाजों ने निरतंरता से प्रदर्शन नहीं किया है, जो मुंबई के लिए चिंता की बात है. रोहित को छोडकर दुसरा कोई भी बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है. जो उनके लिए चिंता की बात है.

कोलकाता:

मुंबई की तरह ही कोलकाता की बल्लेबाज भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम हुए है. रोहित की तरह कोलकाता में गंभीर को छोडकर दुसरा कोई भी बल्लेबाज निरंतरता से प्रदर्शन नहीं कर पाया है. खासकर कोलकाता का मिडल अॉर्डर.

उम्मीद:

ये मैच वानखेडे में खेला जाएगा, जो वानखेडे में आखिरी मैच होगा. आगें के मैच मुंबई की टीम किसी दुसरे जगह पर खेलेगी, और इसलिए मुंबई की टीम अपने प्रशंसकों को जीत का तोहफा देना चाहेंगे. और मुंबई का पलड़ा थोड़ा भारी है.

पिच का हाल:

वानखेडे कि पिच बल्लेबाजों के लिए काफी शानदार होने की उम्मीद है, और यहां काफी रन बरस सकते है.

संभावित 11:

मुंबई:

रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, अंबाती रायडू, जोश बटलर, किरेन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, करुणाल पंड्या, हरभजन सिंह, टीम साउदी, मिशेल मैकलेंघ्न, जसप्रीत बुमराह.

कोलकाता:

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, युसूफ पठान, शकीब अल हसन, आंद्रे रसेल, राजगोपाल सतिश, पियुष चावला, मॉर्ने मॉर्कल, सुनील नरेन, उमेश यादव.

मैच समय: भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से.



  • SHARE
    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    रेसलमेनिया को लेकर बड़ी जानकारी हुई लीक, कुछ इस तरह का का होगा शो

    रेसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है. इस इवेंट की वजह से ही पूरे विश्व में WWE की अलग पहंचान बनी हुई...

    विवियन रिचर्ड्स को इस खिलाड़ी के कप्तानी में खेलने की है ख्वाहिश

    भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है....

    दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स से मिली हार का जिम्मेदार सीधे तौर पर इन दो...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता. उन्होने गेंदबाज़ी करना का फैसला किया....

    मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन या भुवनेश्वर को नहीं, बल्कि...

    कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया. जिसमें...

    इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा...

    आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को...