रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2020 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे टूर्नामेंट का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है। यूएई के मैदानों पर बल्ले व गेंद के बीच घमासान चल रहा है। अबु धाबी के मैदान पर बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले मुकाबले में आरसीबी ने 8 विकेट से एक बड़ी जीत अपने नाम की। तो आइए आपको बताते हैं इस मुकाबले के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे।

पर्पल कैप की रेस में नंबर-3 पर आए चहल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की। लेग स्पिनर ने अपने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट निकाले। इसी के साथ युजी अब 15 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

KKRvsRCB: टूर्नामेंट के 39वें मैच के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे? 1

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा 21 विकेट के साथ अभी भी पर्पल कैप की लिस्ट में नंबर-1 पर काबिज हैं। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के पेसर मोहम्मद शमी 16 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं और 15 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह चौथे नंबर पर हैं।

ऑरेन्ज कैप की रेस में शिखर पर बरकरार केएल राहुल

KKRvsRCB: टूर्नामेंट के 39वें मैच के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे? 2

आईपीएल 2020 में अब तक खेले गए 10 मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 540 रन बनाए हैं ऑरेन्ज कैप की रेस में नंबर-1 पर हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर 465 रनों के साथ, दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं, जिन्होंने बैक टू बैक 2 शतक लगाए हैं।

तीसरे नंबर पर हैं पंजाब के दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल, जिन्होंने 398 रन बनाए हैं। चौथे नंबर पर हैं चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस 375 रन के साथ हैं। केकेआर और आरसीबी के बीच खेले गए मुकाबले में एक भी खिलाड़ी अर्धशतक तक के स्कोर तक नहीं पहुंच सका। विराट कोहली ने 17 गेंद पर 18 रन बनाए और अब 365 रन के साथ पांचवे स्थान पर हैं।