सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर केकेआर प्ले ऑफ में पहुंची | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर केकेआर प्ले ऑफ में पहुंची 

सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर केकेआर प्ले ऑफ में पहुंची

आज कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइजर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से खेला गया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. हैदराबाद ने अपनी टीम में एक बदलाव किया, और मॉर्गन की जगह विल्यमसन को मौका दिया. तो कोलकाता ने मॉर्कल और चावला कि जगह पर मुनरो और कुलदीप यादव को मौका दिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर को उथप्पा ने अच्छी शुरूआत दिलाई. लेकिन वे अपनी पारी को ज्यादा आगें नहीं बढा पाए, और 25 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद दिपक हुड्डा ने, गंभीर और मुनरो का विकेट लेकर कोलकाता को बैकफुट पर ला खड़ा किया. केकेआर का उस वक्त स्कोर 57 रनों पर 3 विकेट था. लेकिन बाद में मनीष पांडे और युसूफ पठान के बीच शानदार साझेदारी हुई.

दोनों ने कई बडे शॉट खेले, और केकेआर के स्कोर काफी तेजी से आगें बढाया. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी हुई. पांडे ने 48 रनों की पारी खेली, और वे आउट हो गये. उसके बाद पठान ने अपना अर्धशतक बनाया और वे 52 रन बनाकर नाबाद रहे. आखिरी कुछ ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, और केकेआर के बल्लेबाजों को रोका. केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए.

हैदराबाद की ओर से दिपक हुडा और भुवनेश्वर ने 2-2 विकेट लिए.

इस लक्ष्य का पिछा करते हुए हैदराबाद की शुरूआत ठिकठाक रहीं, लेकिन सुनील नरेन ने अपनी फिरकी में वॉर्नर को फसाया और आउट किया. बाद में धवन ने शानदार बल्लेबाजी किया, और हैदराबाद के स्कोर को आगें बढाया. धवन ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले, और तेजी से अपना अर्धशतक बनाया. धवन और ओझा के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन पहले कुलदीप ने धवन का विकेट, तो अगले ही ओवर में नरेन ने ओझा का विकेट लेकर मैच में कोलकाता की वापसी कराई. फिर युवराज ने 2 छक्के लगाकर हैदराबाद के उपर से दबाव कम किया, लेकिन शाकिब ने युवराज को आउट किया, और बाद में हुड्डा रन आउट हुए और मैच बड़ा रोमांचक बना. हैदराबाद को उस समय 29 गेंदों में 57 रन चाहिए थे. लेकिन आखिर में हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज बड़ा शॉट नहीं खेल पाया, और कोलकाता ने जीत के साथ प्ले अॉफ में अपनी जगह बनाई.

हैदराबाद ने इस मैच में नमन ओझा को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजकर बडी गलती की. नमन ओझा ने 25 गेंदों में 15 रन बनाए, और इस वजह से बिच में स्कोर कम हुआ, जो हैदराबाद के हार कि बडी वजह रहा.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

कोलकाता: 171/6, 20 ओवर में (पठाण 52*, पांडे 48, दिपक हुडा 2 विकेट)

हैदराबाद: 149/8, 20 ओवर में (धवन 51, नरेन 3 विकेट)

परिणाम: कोलकाता ने ये मैच 22 रनों से जीता.

Related posts