KKRvRCB: अगर कल रात मैदान पर ब्रेंडन मैकुलम यह अकलमंदी ना दिखाते, तो घट सकता था एक बहुत बड़ा हादसा 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कल रात रविवार, 8 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच मैच खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मैच केकेआर के घरेलू मैदान ईडन गार्डन पर खेला गया. इस मैच का आगाज कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुआ.

कैसा रहा मैच का हाल 

KKRvRCB: अगर कल रात मैदान पर ब्रेंडन मैकुलम यह अकलमंदी ना दिखाते, तो घट सकता था एक बहुत बड़ा हादसा 2
CREDIT BCCI

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला केकेआर के लिए लगभग लगभग सही रहा. टीम ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को 20 ओवर के खेल में मात्र 176/7 के स्कोर पर रोक दिया. आरसीबी के लिए मैच में सबसे ज्यादा रन टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स 44 के बल्ले से निकले, एबी के साथ साथ ब्रेंडन मैकुलम 43 और मंदीप सिंह 37 ने भी अच्छे रन बनाये.

केकेआर के लिए विनय कुमार और नितीश राणा दो दो विकेट लेने में सफल रहे. कोलकाता की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 177 रनों का लक्ष्य था, जिसे टीम ने 7 गेंद रहते ही 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम की जीत में सुनील नारायण ने सभी को हैरान करते हुए आतिशी 50 रनों की पारी खेली.

इस कैच ने जीता सभी का दिल 

KKRvRCB: अगर कल रात मैदान पर ब्रेंडन मैकुलम यह अकलमंदी ना दिखाते, तो घट सकता था एक बहुत बड़ा हादसा 3

मैच में भले ही विराट एंड कंपनी को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन मैच में आरसीबी के खिलाड़ियों ने कई मौको पर शानदार खेल दिखाया. मैच में एक क्षण तो ऐसा भी आया, जहाँ एबी डीविलियर्स के एक कैच ने सभी कदिल जीत लिया.

यह वाक्या 17.4 वें ओवर का हैं. इस ओवर में आंद्रे रसेल बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंदबाजी का जिम्मा क्रिस वोक्स पर पास था. चौथी गेंद पर रसेल एक ने एक बड़ा शॉट लगाना चाहा, लेकिन गेंद ज्यादा ऊँची चली जाने के कारण सीधा फिल्डर के हाथों में जा गिरी.

जब गेंद हवा में थी, तब उसे पकड़ने के लिए ब्रेंडन मैकुलम और एबी डीविलियर्स दोनों रेस में थे, लेकिन ऐन मौके पर मैकुलम ने डी विलियर्स को आता देख अपने आप को कैच पकड़ने से रोका और एबी कैच पकड़ने में सफल रहे. कैच पकड़ने के बाद दोनों खिलाड़ियों एक दूसरे को बड़े ही ध्यान से और एक हलकी सी मुस्कान के साथ देख रहे थे.

आप भी देखे वीडियो:-

https://twitter.com/VinayTr85616518/status/983044438736949249?s=19

ब्रेंडन मैकुलम ने एबी डीविलियर्स को आते देख, जिस तरह अपने आप को बचाया वह काबिले तारीफ रहा. वरना अगर दोनों की टक्कर हो जाती तो एक बड़ा हादसा भी हो सकता था.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment