आंकड़ो के आधार पर जाने कौन बनेगा विजेता, किस टीम को करेगी पिच मदद ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

KKRvsCSK: आंकड़ो के आधार पर जानें कौन सी टीम बनेगी विजेता, किस टीम को करेगी पिच सबसे ज्यादा मदद ? 

KKRvsCSK: आंकड़ो के आधार पर जानें कौन सी टीम बनेगी विजेता, किस टीम को करेगी पिच सबसे ज्यादा मदद ?

चेन्नई सुपर किंग और कोलकता नाईट राइडर्स टीम के बीच आईपीएल 2018 का 33वां मुकाबला कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाना है.

कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के चलते ही हम आपकों अपने इस खास लेख में कोलकता  ईडन गार्डन मैदान के सभी आंकड़ो के बारे में बताएंगे व दोनों टीमों के बीच अबतक हुए आपस के मुकाबलों के बारे में बताएंगे.

दोनों टीमों के बीच हो चुके है 17 मैच 

KKRvsCSK: आंकड़ो के आधार पर जानें कौन सी टीम बनेगी विजेता, किस टीम को करेगी पिच सबसे ज्यादा मदद ? 1

आपकों बता दे, कि चेन्नई सुपर किंग और कोलकता नाईट राइडर्स टीम के बीच कुल 17 आईपीएल मैच खेले जा चुके है. जिसमे से 6 मैच कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने जीते है और 11 मैच चेन्नई सुपर किंग की टीम ने जीते है.

वही दोनों टीमों के बीच कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में कुल 7 मैच खेले जा चुके है. जिसमे से 4 मैच चेन्नई सुपर किंग ने जीते है और 3 मैच कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने जीते है. दोनों टीमों के बीच चैंपियंस लीग में भी दो मैच हुए है. जहां दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच जीता हुआ है.

ऐसे है ईडन गार्डन के आँकड़े 

KKRvsCSK: आंकड़ो के आधार पर जानें कौन सी टीम बनेगी विजेता, किस टीम को करेगी पिच सबसे ज्यादा मदद ? 2

कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में कुल 65 मैच खेले जा चुके है. जिसमे से 24 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हुए है और 41 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीते हुए है.

इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 155 रन का है. वही दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 142 रन का है.

कोलकता के इस मैदान पर सबसे बड़ा रन का स्कोर 204 रन का है. जो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने कोलकता नाईट राइडर्स के खिलाफ बनाया था.

सबसे कम रन का स्कोर 49 रन का है. इस स्कोर को आरसीबी की टीम ने कोलकता नाईट राइडर्स टीम के खिलाफ बनाया था.

गेंदबाजो को मदद कर सकती है पिच 

KKRvsCSK: आंकड़ो के आधार पर जानें कौन सी टीम बनेगी विजेता, किस टीम को करेगी पिच सबसे ज्यादा मदद ? 3

इस आईपीएल में देखा गया है, कि कोलकता के ईडन गार्डन की पिच गेंदबाजो को मदद कर रही है. पिच में स्पिन गेंदबाजो के लिए बहुत अच्छा टर्न है. वही इस पिच में तेज गेंदबाजो के लिए भी शुरू में अच्छी नमी होगी और इस नमी का तेज गेंदबाज फायदा उठाना चाहेंगे. जो भी टीम टॉस जीतेगी वह टॉस जीतकर फील्डिंग करना चाहेगी और पिच की नमी का फायदा उठाना चाहेगी.

 

Related posts

Leave a Reply