केकेआर और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, कुलदीप ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

STATS: केकेआर और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, कुलदीप ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 

STATS: केकेआर और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, कुलदीप ने बनाया विश्व रिकॉर्ड
bcci credit

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2018 के 49वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल की टीम को 6 विकेट से हरा दिया है. कोलकाता और राजस्थान के बीच हुए इस मुकाबले में कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बने है. हम आपकों अपने इस खास लेख पर इस मैच में बने रिकार्ड्स के बारे में ही बताएंगे.

STATS: केकेआर और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, कुलदीप ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 1
BCCI CREDIT

आइये डालते है एक नजर आज के मैच पर बने रिकार्ड्स पर : 

  1. कोलकाता नाईट राइडर्स की यह राजस्थान रॉयल पर यह 8वीं जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच 17 आईपीएल मैच खेले गये थे. जिसमे से 9 मैच राजस्थान रॉयल की टीम ने जीते थे और 7 मैच कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने जीते थे. वही दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा था.

2. कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने ईडन गार्डन के मैदान पर राजस्थान रॉयल के खिलाफ 5वीं जीत हासिल की है. इससे पहले इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच कुल 6 मैच इस स्टेडियम पर खेले गये थे. जिसमे से 4 मैच कोलकाता की टीम ने जीते थे और 1 मैच राजस्थान रॉयल की टीम ने जीता था. इस मैदान पर दोनों टीमों का एक मैच बेनतीजा रहा था.

3. कुलदीप यादव 8वें लेफ्ट आर्म स्पिनर बने है. जिन्होंने आईपीएल में 4 विकेट हॉल लिया है. उनसे पहले रविन्द्र जडेजा, युवराज सिंह, केपी अपन्ना, शादाब जकाती, अक्षर पटेल, पवन नेगी, ब्रैड हॉग यह कारनामा कर चुके है.

4. जोस बटलर ने शिवम मावी के ओवर पर 28 रन बनाये. आईपीएल 2018 में यह किसी बल्लेबाज द्वारा एक ओवर में बनाये गये यह सबसे ज्यादा रन है. हालाँकि, दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी एक ओवर में 28 रन बनाए थे.

STATS: केकेआर और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, कुलदीप ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 2
BCCI CREDIT

5. राजस्थान के गेंदबाज के गौथम ने आज अपने पहले ओवर में 21 रन दिए. इससे पहले अबू नचिम अपने पहले ओवर में 27 रन, हरभजन सिंह 26 रन, ब्रैड हॉज 22 रन पिटा चुके है.

6. 50 रन से ज्यादा ओपनिंग साझेदारी के बाद राजस्तान रॉयल की टीम 142 रन ही बना पाई. 50 से ज्यादा रन की ओपनिंग करने के बावजूद सबसे कम रन का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब के नाम है. जो 119 रन ही बना पाई थी, लेकिन अब दुसरे नंबर में राजस्थान रॉयल आ गई.

7. राजस्थान रॉयल के लिए किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जोस बटलर दुसरे स्थान पर आ गये है. उन्होंने इस सीजन 548 रन बनाये है. उनसे ज्यादा राजस्थान के लिए अजिंक्य रहाणे ने साल 2012 में 560 रन बनाये थे.

8. शिवम मावी ने अपने एक ही ओवर में दिल्ली के खिलाफ 29 रन पिटाये थे और आज एक बार फिर उन्होंने अपने एक ओवर में 28 रन दिए.

9. जोस बटलर आज लगातार 6 फिफ्टी लगाने से चुक गये है. वह आज 39 रन ही बना पाये. वह अगर अर्धशतक लगा देते, तो टी-20 क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी बन जाते जो 6 लगातार अर्धशतक बना लेते.

STATS: केकेआर और राजस्थान के मैच पर बने कुल 9 रिकॉर्ड, कुलदीप ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 3
BCCI CREDIT

Related posts

Leave a Reply