ईडन गार्डन स्टेडियम में जाने किसकों करेगी पिच मदद

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

KKRvsSRH : आंकड़ो के अनुसार जाने आज हैदराबाद और कोलकाता के बीच मैच में कौन होगा विजेता, किसे सपोर्ट करेगी पिच? 

KKRvsSRH : आंकड़ो के अनुसार जाने आज हैदराबाद और कोलकाता के बीच मैच में कौन होगा विजेता, किसे सपोर्ट करेगी पिच?

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम और कोलकता नाईट राइडर्स की टीम के बीच आईपीएल 2018 का 10वां मुकाबला कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जायेगा.

इस हाई वोल्टेज मैच के चलते ही हम आपकों अपने इस खास लेख में ईडन गार्डन स्टेडियम के सभी आंकड़ो के बारे में बताएंगे और दोनों टीमों का एक-दुसरे के खिलाफ रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे.

62 मैच खेले जा चुके है इस मैदान पर 

आपकों बता दे, कि कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में अबतक कुल 62 आईपीएल मैच खेले जा चुके है. जिसमे से 23 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. वही 39 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हुए है.

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 154 रन का 

CREDIT BCCI

आपकों बता दे, कि कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 154 रन का है. वही दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 143 रन का है.

मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 204 रन का 

आपकों यह भी बता दे, कि ईडन गार्डन स्टेडियम में सबसे बड़ा स्कोर 204 रन का है. यह बड़ा स्कोर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने कोलकता नाईट राइडर्स के खिलाफ बनाया था.

वही इस मैदान पर सबसे कम रन का स्कोर 49 रन का है. जो आरसीबी की टीम ने कोलकता नाईट राइडर्स के खिलाफ बनाया था.

ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम की पिच हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजो को मदद करती है. इस पिच में बड़ा स्कोर करना काफी मुश्किल रहता है. आज की पिच में भी स्पिन गेंदबाजो के लिए अच्छी मदद है और दोनों टीमों में कई विश्वस्तरीय गेंदबाज है, जिसका फायदा दोनों ही टीमों के गेंदबाज उठाएंगे.

आँकड़ों के आधार पर कोलकता का पलड़ा भारी 

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकता नाईट राइडर्स की टीम के बीच अबतक कुल 12 मैच हो चुके है. जिसमे से 8 मैच कोलकता की टीम ने जीते है. वही सिर्फ 4 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत पाई है.

ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 5 मैच हुए है. जिसमे से सभी मैच कोलकता की टीम ने जीते हुए है. वही एक मैच में भी हैदराबाद की टीम नहीं जीत पाई है.

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *