कार्तिक की इस छोटी सी गलती के कारण केकेआर को करो या मरो के मैच में करना पड़ा 14 रन से हार का सामना

vineetarya / 25 May 2018

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम पर खेला गया.

इस मैच को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 14 रन से जीत लिया और साथ ही आईपीएल 2018 के फाइनल मैच में अपनी जगह बना ली है.

अब सनराइजर्स हैदराबाद टीम का फाइनल मुकाबला 27 मई रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स टीम से होगा.

सनराइजर्स ने खड़ा किया 174 रन का स्कोर 

BCCI CREDIT

आपकों बता दे, की इस मैच का टॉस कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तानी दिनेश कार्तिक ने जीता और पहले गेंदबाजी  का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स टीम शुरूआत अच्छी रही और टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने 7 ओवर में 56 रन बना लिए थे.

हालाँकि, इसके बाद 60 रन तक पहुंचने में सनराइजर्स की टीम को 2 झटके लग गये. इसके बाद सनराइजर्स की टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही, एक समय सनराइजर्स का स्कोर 18.1 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन था, लेकिन अंत की बची कुछ गेंदों पर राशिद खान ने एक तूफानी पारी खेली और अपनी टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन तक पहुंचा दिया.

सनराइजर्स के लिए सबसे ज्यादा 27 गेंदों पर 35 रन रिद्धिमान साहा ने बनाये. वही राशिद खान ने अंत में तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 10 गेंदों पर 34 रन बनाये. वही केकेआर के लिए कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए.

राशिद की गेंदबाजी के आगे केकेआर ने टेके घुटने 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने एक विस्फोटक शुरूआत की और मात्र 3.1 ओवर में 40 रन बना डाले थे, लेकिन इसके बाद सुनील नारायण आउट हो गये.

इसके बाद नितीश राणा और क्रिस लिन ने 47 रन की एक अच्छी साझेदारी की, लेकिन नितीश राणा के आउट होने के बाद केकेआर की टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और निर्धारित 20 ओवर में सनराइजर्स की शानदार गेंदबाजी के आगे 9 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई.

केकेआर के लिए सबसे ज्यादा 31 गेंदों पर 48 रन की पारी में क्रिस लिन ने खेली. राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर में मात्र 19 रन देकर 3 विकेट लिए.

दिनेश कार्तिक ने 20वां ओवर अपने युवा खिलाड़ी प्रसिद्द कृष्णा को दिया. उनकी यह बड़ी गलती टीम की हार का एक बहुत बड़ा कारण बनी, क्योंकि उन्होंने इस ओवर में 24 रन पिटा दिए थे.