केएल राहुल ने दूसरे टी20 मैच में बनाया बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल ने दूसरे टी20 मैच में रच दिया इतिहास , ऐसा करने वाले बने पहले विकेटकीपर 

केएल राहुल ने दूसरे टी20 मैच में रच दिया इतिहास , ऐसा करने वाले बने पहले विकेटकीपर

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 50 गेंदों पर 57 रन की तूफानी पारी खेली. जिसके लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इसी के साथ केएल ने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

केएल राहुल ने बनाया विकेटकीपिंग रिकॉर्ड

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेली जा रही टी20 सीरीज में बतौर विकेटकीपर लगातार अर्धशतकीय पारी खेली है. इसी के साथ राहुल टी20 इतिहास में बतौर विकेटकीपर लगातार 2 टी20 मैचों में अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. राहुल ने इसी मैदान पर पहले मैच में भी 27 गेंदों पर 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 56 रन की तूफानी पारी खेली थी और अब दूसरे मैच में 50 गेंदों पर 57 रन की पारी खएली है.

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत के इंजर्ड होने पर केएल राहुल को दस्ताने सौंपे थे. राहुल द्वारा बतौर विकेटकीपर अच्छा प्रदर्शन को देखते हुए कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर भी राहुल को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल किया हुआ है.

बेहतरीन फॉर्म में हैं केएल राहुल

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब राहुल ने न्यूजीलैंड दौरे पर भी अपना फॉर्म बरकरार रखते हुए लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं.

दूसरे मैच में राहुल ने 50 गेंदों पर 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 57 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसके लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. इस मैच में अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 50 गेंदों पर 57 रन की तूफानी पारी खेली.

जिसके लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें, इस मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा.

Related posts