केएल राहुल ने बताया कैसा रहा लम्बे समय बाद ओपनिंग करने का असर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: IND vs PAK: केएल राहुल ने बताया अपनी धीमी पारी का राज, इस वजह से खेली स्लो इनिंग 

WORLD CUP 2019: IND vs PAK: केएल राहुल ने बताया अपनी धीमी पारी का राज, इस वजह से खेली स्लो इनिंग

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में आज टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा हैं. दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच यह घमासान मुकाबला मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जा रहा हैं. मैच की शुरुआत सरफराज अहमद के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई थी.

टीम इंडिया ने बनाए 336 रन 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करना टीम इंडिया के लिए एकदम बढ़िया रहा. टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवर के खेल में मात्र 5 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे उपकप्तान रोहित शर्मा (140), कप्तान विराट कोहली (77) और केएल राहुल (57) रन बनाए.

पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर सबसे ज्यादा तीन विकेट लेने में सफल रहे, जबकि हसन अली और वहाब रियाज के खाते में एक एक विकेट आई. पाकिस्तान के सामने भारतीय टीम ने 337 रनों का विशाल लक्ष्य दिया.

सामने आया राहुल का बयान 

मैच में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों में 57 रन बनाए. अपनी पारी में राहुल ने तीन चौके और दो छक्के भी लगाए. मैच के बाद केएल राहुल ने अपने बयान में कहा,

”वनडे में मुझे पारी की शुरुआत किये काफी लम्बा समय हो गया था. शुरू में काफी निराश था, लेकिन अब काफी ख़ुशी महसूस कर रहा हूँ. हमें यह बात पता थी कि शुरुआत में हसन अली और मोहम्मद आमिर को विकेट से मदद मिलेगी. पहले 10 ओवर में स्मार्ट खेल दिखाने की जरूरत थी. मुझे इस बात की ख़ुशी हैं कि मैं यह करने में सफल रहा.

मैं झूठ नहीं बोलूँगा भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर मैं काफी दबाव महसूस कर रहा था, लेकिन इस बात से ज्यादा दबाव यह था कि मुझे पारी का आगाज करना है. बीते दो सालों में मुझे पहली बार यह मौका मिला, इस वजह से थोड़ा नर्वस था.”

बनाया एक अच्छा स्कोर 

केएल राहुल ने आगे अपने बयान में कहा कि टीम ने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया हैं. केएल के अनुसार, ”मेरे हिसाब से यह एक अच्छा स्कोर हैं. हम सभी को यहाँ के परिस्तिथियों के बारे में पता था. बारिश के चलते विकेट कवर था, इसलिए हमें पता था कि इस विकेट पर 260-270 का स्कोर काफी सही रहेगा. 300 के पार का स्कोर आपको और गेंदबाजो को अधिक आत्मविश्वास प्रदान करता है. अगर विकेट पर स्पिन हुई तो हमारे गेंदबाजो को फायदा पहुंचेगा.”

Related posts