KL Rahul

साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई सीरीज में हार के बाद कप्तान KL Rahul की कप्तानी पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। इस दौरान सभी तरह तरह की प्रतिक्रियायें भी दे रहे हैं लेकिन साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद KL Rahul ने टीम के लिए कुछ कहा जिसके बारे में आज हम आपको आगे बताने जा रहे हैं.

KL Rahul ने टीम के लिए ये कहा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद KL Rahul ने दिया बड़ा बयान, जताया खुद पर भरोसा 1

साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई वनडे सीरीज में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के एल राहुल की कप्तानी पर काफी सवाल उठ रहे हैं। कप्तान KL Rahul ने खुद सामने आकर टीम में परिवर्तन करने की बात कही है। जी हां साउथ अफ्रीका से मिली 3-0 की करारी हार के बाद KL Rahul ने कहा कि भारतीय टीम के सफेद गेंद वाले क्रिकेट में फिलहाल परिवर्तन की जरूरत है। इतना ही नहीं उन्हें अपने नेतृत्व पर पूरा भरोसा है।

टीम में परिवर्तन की जरूरत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद KL Rahul ने दिया बड़ा बयान, जताया खुद पर भरोसा 2

KL Rahul ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि पिछले चार से पांच सालो में भारत ने बेहतरीन क्रिकेट खेला है लेकिन अब सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए टीम में परिवर्तन करने का भी समय है। इसके बाद उन्होंने कहा – हम एक टीम के रूप में प्रगति पर है। उन्हें अपने कौशल पर भी बेहद भरोसा है और उन्हें लगता है कि वह अपने देश और फ्रेंचाइजी (franchise) के लिए कुछ अच्छा कर सकते है।

KL Rahul को अपने नेतृत्व पर भरोसा है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद KL Rahul ने दिया बड़ा बयान, जताया खुद पर भरोसा 3

एक तरफ साउथ अफ्रीका से 3-0 वनडे सीरीज हारने के बाद KL Rahul की कप्तानी पर सवाल उठाये जा रहे थे, तो वहीं दूसरी तरफ KL Rahul ने एक इंटरव्यू (interview) के दौरान बताया कि उन्हें अपनी कौशल पर पूरा भरोसा है। सीरीज हारने पर उन्होंने बताया कि हार हमेशा जीत के साथ शुरूआत करने से ज्यादा मजबूत बनाता है। साउथ अफ्रीका के साथ खेले गई वनडे सीरीज में कप्तानी करके उन्होंने बताया कि  कप्तानी के दौरान बहुत कुछ सीखा है। उन्हें यह भी लगता है कि वो अपनी टीम से सर्वश्रेष्ठ निकाल सकते हैं। साउथ अफ्रीका(South Africa) दौरे पर उन्हें बहुत कुछ सीखने का भी मौका मिला है।

KL Rahul ने जितने भी मुकाबलों में टीम की कप्तानी की है, उसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा है और यह उनकी कप्तानी की असफलता को भी दर्शाता है। इसी वजह से टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए बोर्ड को उनके नाम पर सोच विचार करने पर मजबूर कर दिया है। अगर KL Rahul सीरीज जीत जाते तो शायद उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी करने का भी मौका मिल जाता। अगले महीने भारत वेस्टइंडीज (West Indies) के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलने वाला है. ऐसे में देखना है कि रोहित शर्मा(Rohit Sharma) अगर अपनी इंजरी की वजह से टीम से बाहर रहते है तो क्या फिर से एक बार KL Rahul को कप्तानी करने का एक मौका दिया जा सकता है या फिर किसी दूसरे विकल्प पर सोच विचार किया जा सकता है।

One reply on “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद KL Rahul ने दिया बड़ा बयान, जताया खुद पर भरोसा”

Comments are closed.