केएल राहुल तीसरे टी 20 में छोड़ सकते हैं रोहित को पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN: नागपुर टी 20 मैच में केएल राहुल, रोहित शर्मा को पीछे छोड़, कर सकते हैं विराट कोहली की बराबरी 

INDvsBAN: नागपुर टी 20 मैच में  केएल राहुल, रोहित शर्मा को पीछे छोड़, कर सकते हैं विराट कोहली की बराबरी
केएल राहुल

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच आज नागपुर में खेला जाएगा. इस मैच में जिसने जीत दर्ज की सीरीज पर कब्जा उसी टीम का होगा. वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज एक बड़े रिकॉर्ड की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. यदि उन्होंने 78 रन बनाए तो वह रोहित शर्मा को पीछे छोड़ देंगे.

केएल राहुल कर सकते हैं 1000 टी 20 रन पूरे

INDvsBAN: नागपुर टी 20 मैच में  केएल राहुल, रोहित शर्मा को पीछे छोड़, कर सकते हैं विराट कोहली की बराबरी 1

सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का प्रदर्शऩ पिछले कुछ मैचों से अच्छा नहीं है. लेकिन आज उनके पास रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का एक बड़ा मौका है. असल में राहुल ने 27 पारियों में 922 रन बनाए है. वहीं रोहित शर्मा टीम इंडिया के उन दो खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने टी 20 में सबसे तेज 1000 रन पूरे किए हैं.

रोहित ने 40 पारियों में अपने टी 20 फॉर्मेट के 1000 रन पूरे किए हैं. ये मुकाम रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में हासिल किया था। इसलिए यदि आज बांग्लादेश के खिलाफ राहुल 78 रन बनाते हैं तो वह रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं.

विराट कोहली ने बनाए हैं सबसे तेज 1000 रन

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली तीनों फॉर्मेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं. विराट टी 20 क्रिकेट में विश्व के दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है. वहीं अगर टी 20 में 1000 रन पूरे करने की बात करें तो विराट कोहली ने फटाफट फॉर्मेट की 27 पारियों में अपने 1000 रन पूरे किए थे.

उन्होंने धर्मशाला में 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टी 20 I में – 27 पारियों में मील का पत्थर हासिल किया। यदि केएल 27 पारियों में 1000 रन पूरे कर लेते हैं तो वह विराट कोहली की बराबरी कर लेंगे.

1-1 से बराबरी पर है सीरीज

INDvsBAN: नागपुर टी 20 मैच में  केएल राहुल, रोहित शर्मा को पीछे छोड़, कर सकते हैं विराट कोहली की बराबरी 2

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टी 20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट्स से पहली बार हराकर इतिहास रचा था. तो जवाब में राजकोट में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में भारत ने 8 विकेट्स से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया.

अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच नागपुर में आज खेला जाएगा. अब देखना दिलचस्प होगा की टीम इंडिया फटाफट फॉर्मेेट में बांग्लादेश को हराकर जीत का सिलसिला जारी रखेगी या फिर बांग्लादेश की टीम सीरीज जीतकर इतिहास रचेगी.

Related posts