केएल राहुल ने की गलती तो फैंस को फिर याद आए धोनी, VIDEO

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल ने विकेटकीपिंग में की गलती, तो वानखेड़ें में फिर गूंजा धोनी-धोनी, देखें वीडियो 

केएल राहुल ने विकेटकीपिंग में की गलती, तो वानखेड़ें में फिर गूंजा धोनी-धोनी, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ खेले गए पहले एकदविसीय मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर नंबर-4 की बहस को हवा दी और विराट सेना में तीन सलामी बल्लेबाजों ने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी की. इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के कनेक्शन के बाद विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई.

केएल की गलती पर फैंस को याद आए धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के कनेक्शन के चलते कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी. राहुल ने शुरुआत में तो अच्छी विकेटकीपिंग की. मगर ऑस्ट्रेलियाई पारी के 24 वें ओवर में राहुल एक मौका चूक गए जिसके बाद उन्हें प्रशंसकों की नाराजगी झेलनी पड़ी.

यह सब तब हुआ जब रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे. जडेजा ने मिडिल और लेग स्टंप पर फ्लोट डिलीवरी के साथ शुरुआत की. इसके बाद गेंद ने अपना रुख बदला और डेविड वार्नर के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेट के पीछे से निकल गई. राहुल गेंद को पकड़ने में नाकाम रहे और चौका चला गया.

उनकी इस गलती के बाद दर्शक धोनी-धोनी चिल्लाने लगे. केएल राहुल ने पहली बार एकदविसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में विकेटकीपिंग की. इससे पहले राहुल ने घरेलू मैचों व आईपीएल में ही विकेटकीपिंग करते देखा गया था.

पैट कमिंस की बॉल पर ऋषभ पंत का कनेक्शन

ऋषभ पंत

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद हेलमेट पर जा लगी. 44वें ओवर में ऋषभ पंत ने पैट कमिंस की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट पर लगी.

तभी एश्टन टर्नर ने कैच लपक लिया. हेलमेट पर गेंद लगने के कारण ऋषभ पंत को कनकशन हुआ और वह भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके. पंत के अलावा कप्तान विराट कोहली के पास विकेटकीपिंग के लिए टीम में केएल राहुल का विकल्प मौजूद था.

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए धोनी

 

Related posts