Kl rahul did not give chance to his favourite player arshdeep singh in sa vs ind odi team

KL Rahul भारत के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। इन्होनें पिछले कुछ सालों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के वजह से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली हैं। KL Rahul ने भारत के मैदानों पर एवं बाहर विदेशी मैदानों पर भी रन बनाये हैं, तीनों ही फॉर्मैट में ये खिलाड़ी अपने टीम के लिए एक मैच विनर के रूप में खड़े रहते हैं।

KL Rahul को लगातार चुनौती दे रहे युवा खिलाड़ी

KL Rahul के लिए खतरा बन सकते हैं ये 3 स्टार खिलाड़ी, करते हैं विस्फोटक बल्लेबाजी 1

KL Rahul के क्रीज पर होने से मैच जीतने के चांस बढ़ जाते हैं। लेकिन कई ऐसे प्लेयर भी हैं जो IPL और घरेलू क्रिकेट मैच में रन बनाकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। ये खिलाड़ी KL Rahul के लिए मुसीबत बन सकते हैं। यदि ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में आ जाते हैं तो इनसे राहुल के करियर को खतरा भी हो सकता हैं। चलिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो KL Rahul के करियर में मुसीबत बन सकता हैं।

तीन ऐसे खिलाड़ी जो बन सकते है KL Rahul के लिए खतरा

इन खिलाड़ीयों में सबसे पहला नाम आता है, टीम इंडिया का हिस्सा के रहे युवा बल्लेबाज का.

1.पृथ्वी शॉ (Prithivi Shaw)

KL Rahul के लिए खतरा बन सकते हैं ये 3 स्टार खिलाड़ी, करते हैं विस्फोटक बल्लेबाजी 2

पृथ्वी शॉ वहीं क्रिकेटर हैं जिन्होनें भारत को चौथी बार साल 2018 में U-19 World Cup का विजेता बनाया था। पृथ्वी शॉ उस समय U-19 टीम के कप्तान थे। वैसे तो यह एक युवा क्रिकेटर हैं लेकिन इनकी बल्लेबाजी KL Rahul के तरह जबरदस्त हैं। पृथ्वी शॉ ने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी का नमूना IPL में ही दिखा चुके हैं।

इनके खतरनाक बल्लेबाजी से ही खुश होकर Delhi Capitals ने उन्हें रिटेन किया था। इतना ही नहीं KL Rahul के गैरमौजूदगी में भी पृथ्वी शॉ ने टीम को बखूबी सम्भाला हैं। तो यह समझा जा सकता है कि आने वाले समय में KL Rahul के करियर को पृथ्वी शॉ से खतरा हो सकता हैं।

2.शुभमन गिल (Shubhman Gill)

KL Rahul के लिए खतरा बन सकते हैं ये 3 स्टार खिलाड़ी, करते हैं विस्फोटक बल्लेबाजी 3

साल 2018 में हुए U-19 World Cup में भारतीय क्रिकेट टीम का एक अहम हिस्सा शुभमन गिल भी थे। से पृथ्वी शॉ के ही साथी खिलाड़ी हैं। इन्होनें अपने छोटे से उम्र में ही पूरी दुनिया को अपने बल्लेबाजी का जादू दिखा दिया हैं। ऑस्ट्रेलिया के साथ गाबा में खेले गये मैच में शुभमन गिल ने 91 रन की शानदार पारी खेला था इसके बाद न्यूजीलैंड में भी इन्होनें अपने बल्ले का शानदार प्रदर्शन दिखाया था।

अपने धाकड़ बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल ने इंडिया की टीम में अपनी जगह तो पक्की कर ली है। इन्होनें अबतक 10 टेस्ट खेलकर 558 रन बना चुके हैं। ऐसा घातक बल्लेबाज अगर टीम इंडिया का हिस्सा बनता हैं तो KL Rahul की परेशानियां बढ़ सकती हैं। शुभमन गिल KL Rahul के करियर के खतरनाक साबित हो सकते हैं।

3.ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad)

KL Rahul के लिए खतरा बन सकते हैं ये 3 स्टार खिलाड़ी, करते हैं विस्फोटक बल्लेबाजी 4

IPL 2021 में अपने घातक बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स को विजेता बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ एक क्लासिक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। ऋतुराज ने आईपीएल में अपने आतिशी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया था। चेन्नई के तरफ से वह अकेले ऐसे बल्लेबाज थे जिसने 16 मैचों में 636 रन बनाया हो। यदि ऐसा घातक बल्लेबाज को टीम में शामिल किया जाता है तो टीम के लिए बेहत अच्छा होगा लेकिन इन खिलाड़ी के आने से KL Rahul की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

फिलहाल KL Rahul भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट और वनडे दौरे के लिए टीम इंडिया के तरफ से खेल रहें हैं। दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के चोट के वजह से बाहर होने के कारण इन्हें कप्तानी सौंपा गया था, लेकिन भारत वह टेस्ट मैच हार गयी थी।  वनडे सीरीज के लिए भी KL Rahul को कप्तान बनाया गया हैं तो अब यह देखना है कि क्या KL Rahul की कप्तानी में भारत दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज जीत कर आती है या नहीं।