केएल राहुल ने बताया अपनी धाकड़ बल्लेबाजी का राज, इसे याद कर भावुक हुए राहुल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राहुल ने कहा इस समय टीम इंडिया में हर कोई एक दुसरे की जगह लेने में लगा है, ऐसे में ऐसा हो गया है ड्रेसिंग रूम का माहौल 

राहुल ने कहा इस समय टीम इंडिया में हर कोई एक दुसरे की जगह लेने में लगा है, ऐसे में ऐसा हो गया है ड्रेसिंग रूम का माहौल

टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का बॉल इन दिनों आग उगल रहा है. आईपीएल में राहुल जहां से छोड़ कर गए थे वहीं से उन्होंने विदेश जाने के बाद से शुरू किया है. पहले आयरलैंड के खिलाफ राहुल ने शानदार बल्लेबाजी किया.

अब इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में राहुल ने शतक जड़ सबको आगाह कर दिया कि वे किस लय में हैं. राहुल इस शतक के साथ ही टी-20 में दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था.

राहुल ने कहा इस समय टीम इंडिया में हर कोई एक दुसरे की जगह लेने में लगा है, ऐसे में ऐसा हो गया है ड्रेसिंग रूम का माहौल 1
राहुल ने इंग्लैंड में गुरुवार को प्रेस कांफ्रेस के दौरान अपने सफलता का राज बताया. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बाते कि

“आपको सिर्फ मौका भुनाना आना चाहिए. मैं खुद इसी बात पर फोकस करता हूँ. मैंने अपने तकनीक में कोई खास बदलाव नहीं किया है. हाँ, ये बात सही है कि मैं अपने फिटनेस पर विशेष ध्यान दे रहा हूँ.”

उन्होंने आगे कहा कि

“मौजूदा समय में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी शानदार फार्म में हैं. टीम बिल्कुल संतुलित है. यह आगामी विश्वकप के लिए अच्छा संकेत है. कप्तान विराट और कोच रवि शास्त्री जैसा चाहते हैं सब कुछ ठीक वैसा ही चल रहा है. हालांकि टीम में कम्पटीशन टफ हो गया है, लेकिन हमारे ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार है.”

राहुल ने कहा इस समय टीम इंडिया में हर कोई एक दुसरे की जगह लेने में लगा है, ऐसे में ऐसा हो गया है ड्रेसिंग रूम का माहौल 2
राहुल से जब स्थानीय मीडिया ने यह सवाल पूछा कि इंग्लिश बल्लेबाजों को स्पिन खेलने में हमेशा दिक्कत होती है इसका फायदा टीम इंडिया तो नहीं उठा रही.

इसपर राहुल ने कहा कि

“कुलदीप और चहल बहुत चतुर गेंदबाज है. वे दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को छाक-छकाने की क्षमता रखते हैं. वैसे भी हर बल्लेबाज के लिए रिस्ट स्पिनर को खेलना मुश्किल होता है. खासकर कुलदीप और चहल बहुत दिमाग के साथ गेंदबाजी करते हैं ऐसे में न सिर्फ इंग्लिश बल्लेबाजों को बल्कि हर बल्लेबाज को दिक्कत होगी.”

उन्होंने कहा,

‘‘मैं आईपीएल और टेस्ट मैचों में अर्धशतक बना रहा था और वनडे टीम से अंदर-बाहर रहा. पिछले एक या डेढ़ साल से चोटों से जूझ रहा था, जो काफी कठिन हो रहा था. इसलिये यह पारी मेरे लिये काफी अहम है.’’

के एल राहुल सीनियर टीम के साथ पहली बार विदेश दौरे पर इंग्लैंड आए हैं. इस मैच में राहुल 101 रन बनाकर नाबाद रहे, जो उनका दूसरा टी-20 शतक है.

Related posts

Leave a Reply