kl rahul give chance to shardul thakur in zim vs ind odi series

टीम इंडिया इस समय जिम्बाव्बे दौरे पर है जहाँ 18 अगस्त से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है और इसके लिए दोनों टीमों के स्क्वाड का ऐलान किया जा चुका है। भारतीय टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में होगी जबकि उपकप्तान शिखर धवन को बनाया गया है। भारत के स्क्वाड में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी गई है, जिसे सबसे घातक ऑलराउंडर माना जाता है। यह ऑलराउंडर कप्तान राहुल को हार्दिक पांड्या की कमी बिल्कुल नहीं खलने देगा।

विस्फोटक बैटिंग में माहिर है यह खिलाड़ी

 Shardul Thakur

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं उसका नाम शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) है जो बेहद ही शानदार फॉर्म में हैं। यह खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। शार्दुल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं और खासकर टेस्ट और वनडे में तो उनकी तूती बोलती है। इसके साथ ही उनकी जादुई गेंदबाजी को खेलना हर बल्लेबाज के बस की बात नहीं है। वो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। साथ ही वो वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े महारथी खिलाड़ी भी हैं। जिम्बाब्वे दौरे पर यह खिलाड़ी कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को हार्दिक पांड्या की महसूस नहीं होने देगा।

भारत के लिए किया है शानदार प्रदर्शन

Shardul Thakur

गौरतलब है कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को विंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में मौका दिया गया था। शुरुआत के दो मुकाबलों में उन्होंने दमदार गेंदबाजी करते हुए, विरोधी टीम के छक्के छुड़ा दिए थे। हलांकि, तीसरे मैच में उन्हें आराम दिया गया था। अगर शार्दुल को टी20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की करनी है तो उन्हें इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन करना पड़ेगा।

बता दें कि शार्दुल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं लेकिन चोट की वजह से वो अंदर-बाहर होते रहते हैं। यह खिलाड़ी अब तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 22 वनडे मैचों में 32 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट हासिल कर चुका है। वहीं, वो भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 400 से ज्यादा रन भी बना चुके हैं।