केएल राहुल ने बताया, टीम से बाहर रहकर कैसे की तैयारी...

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

91 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद केएल राहुल ने बयां किया टीम से बाहर रहने का दर्द 

91 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद केएल राहुल ने बयां किया टीम से बाहर रहने का दर्द

भारतीय क्रिकेट टीम बनाम वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में खेला गया तीसरा और निर्णायक टी20 मैच में टीम इंडिया ने 67 रनों से शानदार जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. इस मैच में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की तूफानी 91 रनों की पारी ने विंडीज गेंदबाजों के परखच्चे उड़ा दिए. राहुल ने मैच खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि टीम से बाहर रहकर कैसे किया खुद को तैयार.

कॉन्फिडेंस और अच्छा रिदम होना है जरुरी

91 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद केएल राहुल ने बयां किया टीम से बाहर रहने का दर्द 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 91 रन की धमाकेदार पारी खेलने के लिए केएल राहुल ने मीडिया से बात करते हुए,

टीम में अंदर-बाहर होना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता है. हर खिलाड़ी को इसके लिए थोड़ा वक्त लगता है अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतना प्रेशर झेलने के लिए. ऐसी कोई विपक्षी टीम नहीं होती जहां आप बस मैदान पर जाएं और रन बनाना शुरु कर दें. जाहिर है ये काफी मुश्किल रहा. इस खेल में सबसे जरुरी है कॉन्फिडेंस और अच्छी रिदम होना बहुत जरुरी है.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलकर खुद को किया तैयार

केएल राहुल

शिखर धवन कि इंजरी के चलते ही केएल राहुल को तीनों मैचों में रोहित शर्मा के साथ ओपन करने का मौका मिला. इस मौके को केएल ने अच्छी तरह भुनाया. अपनी बल्लेबाजी के बारे में बताया,

मैं बाहर बैठा था तो इसका मतलब ये नहीं है कि मैं खुद को खेलने के लिए तैयार नहीं कर रहा था. मैंने बाहर रहकर काफी सारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला और खुद को इस खेल के लिए तैयार किया.

केएल राहुल ने खेली 91 रनों की तूफानी पारी

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 91 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. ये केएल  का आठवां टी20 अर्धशतक है. अपनी 91 रनों की तूफानी पारी में इस केएल ने 9 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. वहीं कप्तान विराट कोहली को पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला.

Related posts