तीसरे टी-20 में केएल राहुल के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीसरे टी-20 में केएल राहुल के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका 

तीसरे टी-20 में केएल राहुल के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल के शानदार प्रदर्शन के दम पर आकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया था और 5 मैचों की इस टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी. राहुल ने भारत के लिए 50 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली थी. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 3 शानदार चौके और 2 गगनचुम्बी छक्के भी लगाए थे.

बतौर विकेटकीपर केएल राहुल ने बना लिए 2 अर्धशतक

तीसरे टी-20 में केएल राहुल के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका 1

केएल राहुल ने दूसरे टी-20 मैच में अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 11वां अर्धशतक बनाया था. वहीं केएल राहुल ने अपनी पिछली 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में छठा अर्धशतक बनाया था. पिछली 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 6 अर्धशतक बनाने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं. बतौर विकेटकीपर यह राहुल का दूसरा अर्धशतक था.

साथ ही उन्होंने दूसरे टी-20 में मात्र 7 रन बनाते ही टी-20 क्रिकेट में 1300 रन पूरे कर लिए थे. वह ऐसा करने वाले भारत के छठे बल्लेबाजी बने हैं. उनसे पहले रोहित, कोहली, धोनी, रैना और धवन भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में 1300 रन बना चुके हैं.

तीसरे टी-20 में छोड़ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी को पीछे

तीसरे टी-20 में केएल राहुल के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका 2

तीसरे टी-20 मैच में केएल राहुल महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं. दरअसल, बतौर विकेटकीपर भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल दोनों ने ही 2-2 अर्धशतक बनाए हैं. अगर सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में केएल राहुल अर्धशतक बनाते हैं, तो वह भारत के लिए बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

केएल राहुल का फॉर्म जिस प्रकार है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उनके लिए महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ना मुश्किल नही लग रहा है. तीसरे टी-20 में एक बार फिर भारतीय टीम को केएल राहुल से उम्मीदें होगी. अगर तीसरा टी-20 भारत जीत लेगा, तो पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी बना लेगा.

 

Related posts