KL rahul

KL Rahul : आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 63 वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ब्रेबौर्न स्टेडियम में खेला गया जहाँ राजस्थान ने इस मैच को 24 रनों से जीत लिया। यह रविवार को खेला जाने वाला डबल हेडर का दूसरा मुकाबला था। इस मैच में कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए और लखनऊ को जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में लखनऊ की टीम ने दीपक हुड्डा की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना पाई। राजस्थान से मिली करारी मात से लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) काफी निराश दिखाई दिए। आइये जानते हैं, इस हार के बाद उन्होंने क्या कहा ?

क्या बोले केएल राहुल ?

kl rahul

राजस्थान से मिली करारी मात पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने बताया कि यह लक्ष्य हासिल करने वाला था। पिच अच्छी थी। बल्लेबाजों ने निराश किया।

उन्होंने कहा,

”आज का लक्ष्य हासिल करने वाला था क्योंकि यह पिच अच्छी थी। हमने भी अच्‍छी गेंदबाजी की और उन्‍हें इस स्‍कोर तक रोका लेकिन हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और अपनी रणनीति पर टिके नहीं रहे। हमें वापस जाकर अपनी गलतियों पर काम करना होगा। अगले मैच में हम अच्छे दिमाग से खेलेंगे।”

केएल राहुल (KL Rahul) ने आगे कहा,

”पुणे की पिच यहां के मुकाबले कई अधिक कठिन है। जब आप जल्दी विकेट खो देते हैं तो यह आप पर दबाव डालता है। हमने पावरप्ले में बल्लेबाजी इकाई के तौर पर तीन-चार मैच गंवाए हैं। ऐसे में वहां से वापसी करना मुश्किल हो जाता है।”

अगले मैच को लेकर उन्होंने कहा,

”कोलकाता के खिलाफ हमें कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है। आप करना कुछ और चाहते हैं लेकिन हो कुछ जाता है। अगर मैच में दबाव होता है तो अगर आप अच्छा स्पेल डालने वाले गेंदबाज़ पर प्रहार करते हैं तो आप अन्य गेंदबाज़ों पर दबाव बना सकते हैं। हमारी बल्लेबाजी लाइन में ताकत है, इसलिए जब गेंदबाज अच्छी स्पैल कर रहे हों तो समझदारी से खेलने की जरूरत है।”