IND vs AUS, दूसरा वनडे: मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग पर दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS, दूसरा वनडे: मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग पर दी प्रतिक्रिया 

IND vs AUS, दूसरा वनडे: मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग पर दी प्रतिक्रिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम ने सीरीज के पहले मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया था। भारत ने इस मैच को 36 रनों से जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली है।

केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच

IND vs AUS, दूसरा वनडे: मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग पर दी प्रतिक्रिया 1

भारतीय टीम के इस मुकाबले में विकेटकीपिंग कर रहे केएल राहुल में 52 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज राहुल को इस मुकाबले में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। उन्होंने अवॉर्ड लेने के बाद कहा

“मैं बेहतर शुरुआत के लिए नहीं कह सकता था। प्रत्येक दिन मुझे अलग-अलग भूमिकाएं और जिम्मेदारियां दी गई हैं और मैं अभी इसके लिए आनंद ले रहा हूं। 5 पर बल्लेबाजी करते हुए, मैं खुद को कुछ गेंद देना चाहता था। आप जानते हैं कि विकेट क्या कर रहा है और विराट ने कहा कि यह अच्छी तरह से आ रहा है। कुछ कुछ विकेट गिरे लेकिन मुझे विश्वास था कि मैं स्कोर कर सकता हूं। खुशी है कि मुझे कुछ साझेदारियां मिलीं और मैंने अपनी क्षमताओं में सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभाई।”

विकेट के पीछे भी कमाल किया

IND vs AUS, दूसरा वनडे: मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग पर दी प्रतिक्रिया 2

केएल राहुल को चोटिल ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग करने का मौका मिला लेकिन उन्होंने किसी को निराश नहीं किया। पहले मैच में उनसे जरुर कुछ गलतियां हुईं थी लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने कैच लेने के साथ ही स्टंप भी किया। अपनी कीपिंग के बारे में सवाल पूछे जाने पर राहुल ने कहा

“कुलदीप ने मुझे बताया कि मेरी ‘कीपिंग अच्छी थी। मैंने बचपन से कीपिंग की है लेकिन इसे अपनी प्रथम श्रेणी टीम के लिए बहुत जारी नहीं रख पाया। पिछले कुछ हफ्तों में मैंने कर्नाटक के लिए कीपिंग की है और इसलिए मैं अच्छे विकेटकीपिंग टच में हूं।उम्मीद है कि मैं अपने स्पिनरों के साथ ही तेज गेंदबाजों को खुश रखूंगा।”

Related posts