वीडियो : कैच लेने की कोशिश में टकराए केएल राहुल-मोहम्मद शमी, बड़ा हादसा होने से टला 1

आईपीएल के चौथे मैच में केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के सामने थी नए कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी में खेल रही राजस्थान रॉयल्स. इस मैच में संजू सैमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने 91 रनों की और दीपक हुड्डा ने 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारियाँ खेली.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम के लिए इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे चंडीगढ़ के मनन वोहरा पारी की शुरुआत करने आए. गौरतलब है कि राजस्थान की पारी शुरु होते ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की फ़ील्डिंग के दौरान एक काफ़ी अजीबोगरीब नज़ारा देखने को मिला जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है.

कैच लेने के दौरान एक दूसरे से टकराए केएल राहुल-मोहम्मद शमी, देखें वीडियो

KL Rahul Shami Clash

वाक़या राजस्थान की पारी के पहले ओवर का ही है जब बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और मनन वोहरा (Manan Vohra) पारी की शुरुआत करने आए थे. मोहम्मद शमी के इस शुरुआती ओवर की तीसरी ही गेंद पर स्टोक्स ने गेंद को हवा में खेल दिया. गेंद इतनी हवा में उछली कि गेंदबाज़ और विकेटकीपर दोनों कंफ़्यूज़ हो गए कि कैच किसको पकड़नी है.

इसी कैच को पकड़ने की जद्दोज़हद में गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) एक दूसरे से टकरा गए. हालांकि आखिर में राहुल ने इस कैच को पकड़ लिया और राजस्थान को बिना खाता खोले ही अपना पहला विकेट गंवाना पड़ा.

करीबी मैच में पंजाब ने मारी बाज़ी

वीडियो : कैच लेने की कोशिश में टकराए केएल राहुल-मोहम्मद शमी, बड़ा हादसा होने से टला 2

मैच की बात करें तो टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम के ने कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की  91 रनों की, दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की 64 रनों की और क्रिस गेल (Chris Gayle) की 40 रनों की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए. राजस्थान की तरफ़ से चेतन साकरिया ने सबसे ज़्यादा  3 विकेट चटकाए.

इसके अलावा क्रिस मॉरिस ने 2 और रियान पराग (Riyan Parag) ने भी 1 विकेट चटकाया. इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम के लिए कप्तान संजू सैमसन की 119 रनों की पारी के अलावा अन्य बल्लेबाज़ों में जोस बटलर और रियान पराग ने 25-25 रन बनाए. तो वहीं शिवम दुबे ने भी 23 रन का योगदान दिया.

आखिरी गेंद तक चले करीबी मैच में अर्शदीप सिंह के 3 और मोहम्मद शमी के 2 विकेट के दम पर केएल राहुल (KL Rahul) की पंजाब किंग्स ने 4 रन से जीत दर्ज की.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...