किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल 2020 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच काटें का मुकाबला देखने को मिला. हालाँकि इस मैच में आखरी बाजी राजस्थान रॉयल्स ने मारी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने केएल राहुल की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकटों से करारी मात दी.

इस मुकाबले में मिली करारी हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इस हार के बाद भी अपने गेंदबाजों को बैक किया है.

केएल राहुल ने करीब मुकाबले में मिली हार की बताई असली वजह

RRvsKXIP : हार के बाद भी कप्तान केएल राहुल ने गेंदबाजों के लिए कही दिल जीतने वाली बात 1

आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में शानदार जीत के बाद राजस्थान के खिलाफ मिली इस करारी हार से केएल राहुल थोड़ा निराश जरूर दिखाई दिए. अपने तीसरे मैच में  दूसरी हार बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की . पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान केएल राहुल ने अपनी इस हार पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि,

“देखिए, यह टी 20 क्रिकेट है, हमने इसे इतने सालों बाद देखा है, हमने बहुत सारी चीजें सही की हैं, आज रात बहुत सारी सकारात्मक चीजें हैं, लेकिन ऐसी चीजें होती हैं. खेल आपको हर समय विनम्र रखता है, मुझे लगता है कि हमारी पक्ष में खेल था. अंत तक उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और हमारे गेंदबाजों पर दबाव बनाया. मैं अपने गेंदबाजों की भी तारीफ़ करता हूँ, उन्होंने पिछले दो मैचों में अच्छा किया है, एक खराब खेल होना ठीक है. वे केवल इससे सीखेंगे और बेहतर तरीके से वापस आएंगे. छोटे मैदानो में महंगी गेंदबाजी से कोई फर्क नहीं पड़ता,”

राहुल और मयंक ने किया कमाल

RRvsKXIP : हार के बाद भी कप्तान केएल राहुल ने गेंदबाजों के लिए कही दिल जीतने वाली बात 2

RRvsKXIP : हार के बाद भी कप्तान केएल राहुल ने गेंदबाजों के लिए कही दिल जीतने वाली बात 3

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने चौकों और छक्कों की झड़ी लगा दी.

क्या जोफ्रा आर्चर क्या श्रेयस गोपाल और क्या जयदेव उनादकट इन दोनों बल्लेबाजों ने राजस्थान के किसी भी गेंदबाज को भी नहीं बक्सा. इस मैच में युवा बल्लेबाज मयंक अग्रावाल ने 45 गेंदों में तूफानी शतक लगाकर अपनी काबिलियत का परिचय दिया. वहीं पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल भी कहाँ किसी से कम थे. इस दौरान उन्होंने भी गेंदबाजों के जमकर छक्के छुडाये.

जहाँ इस मुकाबले में मयंक ने 10 चौके और 7 छक्के की मदद से 50 गेंदों में 106 रन बनाये. वहीँ राहुल ने 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 53 गेंदों में 69 रनों की तूफानी पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत ही पंजाब की टीम ने इस मुकाबले में 223 रन बनाये और राजस्थान को 224 रनों का लक्ष्य दिया.

राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत

RRvsKXIP : हार के बाद भी कप्तान केएल राहुल ने गेंदबाजों के लिए कही दिल जीतने वाली बात 4

पंजाब के विशाल स्कोर 223 रन को राजस्थान की टीम ने 6 विकेट खोकर 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. राहुल तेवतिया की 31 गेंदों में 7 छक्कों की मदद से खेली गयी 53 रन की विस्फोटक पारी और संजू सैमसन की 85 रनों की तूफानी अर्धशतक के दम पर राजस्थान रॉयल्य ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया.

आईपीएल 2020 के 9वां मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल के विस्फोटक शतकीय पारी के दम पर 2 विकेट खोकर 20 ओवर में 223 रन बनाया, लेकिन संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और राहुल तेवतिया की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान ने धमाकेदार जीत दर्ज की.