SRH vs PBKS: जीत के बाद भी बल्लेबाजों पर भड़के कप्तान केएल राहुल, तो इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल 1

शनिवार को शारजाह के मैदान पर खेले गए दिन के दूसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीमों का आमना-सामना हुआ. हालांकि मैच लो स्कोरिंग जरुर था, लेकिन रोमांच से भरपूर था. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब की टीम ने 126 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन आखिरी बॉल तक चले इस मैच में हैदराबाद की टीम 120 रन तक ही पहुंच सकी और पंजाब ने इस मुकाबले को ने 5 रनों से अपने नाम कर लिया. मैच जीतने के बाद कप्तान राहुल ने गेंदबाजों की तारीफ की और बल्लेबाजों की क्लास लगाई.

जेसन होल्डर के मुरीद हुए केएल राहुल

SRH vs PBKS: जीत के बाद भी बल्लेबाजों पर भड़के कप्तान केएल राहुल, तो इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल 2

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज़ गेंदबाजी ऑलराउंडर जेसन होल्डर के शानदार प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए केएल राहुल ने कहा कि,

“मुझे उम्मीद है, हम कुछ इंटरटेनिंग क्रिकेट खेल रहे हैं और पिछले दो या तीन साल से कर रहे हैं, लेकिन हम जीत लूंगा. उन्होंने (होल्डर) बहुत अच्छा खेला. पहली गेंद से, पहले उन्होंने एक ही ओवर में दो विकेट लिए और फिर वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, एक ऐसी पिच पर जहां बड़े शॉट खेलना मुश्किल था.”

टीम ने 20-30 रन कम बनाए

SRH vs PBKS: जीत के बाद भी बल्लेबाजों पर भड़के कप्तान केएल राहुल, तो इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल 3

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम 125 रन ही बोर्ड पर लगा सकी थी. इसी बीच टीम के कप्तान केएल राहुल का मानना था कि बल्लेबाजों को साझेदारियां बनानी चाहिए थी और 20-30 रन और बनाने चाहिए थे. इस बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा कि,

“हम बल्लेबाजी करते हुए 20-30 रन और बनाना चाहते थे, लेकिन हमने जीत हासिल की. यह हमें विश्वास दिलाता है कि चाहे कैसी भी स्थिति हो, हमारे गेंदबाज विपक्षी टीम को आउट कर सकते हैं अगर हमें अच्छा स्कोर मिलता है. शमी ने शुरुआत की, वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वार्नर और विलियमसन को दो बड़े बल्लेबाजों का आउट किया. उन्होंने हमारे स्पिनरों के लिए एक अच्छी लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करने को कुछ आसान कर दिया. बल्लेबाजों के लिए सबक यह महसूस करना होगा कि हां, ये 160-170 वाला विकेट नहीं है, अगर हमने कुछ साझेदारियां बनाई होतीं, तो हम 140-150 तक पहुंच सकते थे.”

कप्तान ने की हरप्रीत ब्रार की तारीफ़

SRH vs PBKS: जीत के बाद भी बल्लेबाजों पर भड़के कप्तान केएल राहुल, तो इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल 4

पंजाब किंग्स के स्पिन गेंदबाज़  हरप्रीत ब्रार ने भले ही इस मुकाबले में कोई विकेट ना लिया हो, लेकिन उन्होंने पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया था. हरप्रीत ने इस मैच में 18 गेंदों पर 18 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसकी वजह से पंजाब की टीम 125 के स्कोर तक पहुंचने में सफल हो सकी.

राहुल ने बरार के बारे में बात करते हुए कहा कि,

“वह (हरप्रीत) हमारे लिए अच्छा रहा है, वह सब कुछ कर सकता है. हमारे लिए कुछ गेम फिनिश किए हैं, हमें गेंद से कंट्रोल भी देते हैं और मैदान पर अच्छी फील्डिंग करते हैं. जब भी मैं उसके पास जाता हूं, वह मुझसे कहता है, ‘पाजी (भाई) चिंता मत करो, मैं रन लीक नहीं करूंगा’. यही उसका रवैया है.”

One reply on “SRH vs PBKS: जीत के बाद भी बल्लेबाजों पर भड़के कप्तान केएल राहुल, तो इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल”

Comments are closed.